A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत की जीत के हीरो रहे अंबाती रायुडू ने बताया कैसे 4 विकेट गिरने के बाद संभाली टीम की डूबती नैया

भारत की जीत के हीरो रहे अंबाती रायुडू ने बताया कैसे 4 विकेट गिरने के बाद संभाली टीम की डूबती नैया

रायुडू ने इस मैच में 90 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वो शतक लगाने से चूक गए। उनकी इस बेहतरीन पारी की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Ambati Rayudu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ambati Rayudu

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में खेले गए पांचवे वनेड मैच को भारत ने 35 रनों से जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत पिछले मैच की तरह इस मैच में भी खराब रही। 18 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद अंबाती रायुडू ने ऑलराउंडर विजय शंकर के साथ टीम को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

रायुडू ने इस मैच में 90 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वो शतक लगाने से चूक गए। उनकी इस बेहतरीन पारी की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। मैच के बाद अंबाती रायुडू ने बताया कि कैसे उन्होंने 4 विकेट गिरने के बाद टीम को संभाला।

रायुडू ने मैच के बाद पोस्ट प्रजेंटेशन में कहा "इतने बेहतरीन बॉलिंग अटैक के आगे बल्लेबाजी करना काफी कठिन था। पहले चार विकेट गिरने के बाद हमारी यही सोच थी कि हम 30 ओवर तक कोई और विकेट ना खोएं और स्कोर बोर्ड को चलाते रहें। हमारे प्लान पूरे 50 ओवर खेलने का था।"

इसी के साथ रायुडू ने मुश्किल स्थिति में फसी भारतीय टीम की स्थिती को निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए अपनी काबलियत साबित करने का अच्छा अवसर बताया। रायुडू ने कहा " टीम में चौथे, पांचवे और छठे नंबर के बल्लेबाज के लिए अपनी काबलियत साबित करने का अच्छा मौका होता है जब टीम ऐसी स्थिती में होती है। हमें भविष्य में ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।"

साथ ही रायुडू ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा "हमरे गेंदबाजों ने भी काफी लाजवाब प्रदर्शन किया।"

Latest Cricket News