A
Hindi News खेल क्रिकेट आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की योजना की जानकारी दी थी : आर्थर

आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की योजना की जानकारी दी थी : आर्थर

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की अपनी योजना की जानकारी उन्हें पहले से दी थी।

<p>आमिर ने टेस्ट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की योजना की जानकारी दी थी: आर्थर

कराची। पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की अपनी योजना की जानकारी उन्हें पहले से दी थी। पाकिस्तान के क्रिकेट जगत ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के आमिर के फैसले की काफी आलोचना की थी।

आमिर ने पिछले साल जुलाई में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था जिसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी थी कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की टीम के चयन के दौरान इस तेज गेंदबाज की अनदेखी की जा सकती है।

आर्थर ने कहा, ‘‘आमिर ने इस बारे में मेरे साथ बात की और उसने अपने इस फैसले की योजना के दौरान मुझे जानकारी दी थी। हमने कई बार इस बारे में बात की। लेकिन शायद मैंने उसे हर उस टेस्ट में खिलाने के लिए अधिक जोर दिया जहां मैं उसे खिला सकता था। मैं देख सकता था कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए अपनी भूख खो रहा है और उसका शरीर तीन प्रारूपों के दबाव से नहीं निपट पा रहा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आमिर शीर्ष स्तरीय गेंदबाज और मैच विजेता है। मुझे उसे गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला करके उसने अपने सफेद गेंद के करियर को लंबा खींचने का प्रयास किया है।’’ आर्थर ने साथ ही चेताया कि आमिर को टी20 विश्व कप से बाहर रखना टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। 

Latest Cricket News