A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्ट इंडीज़ के आंद्रे रसल पर डोपिंग टेस्ट से बचने के आरोप के लिए लगा एक साल का बैन

वेस्ट इंडीज़ के आंद्रे रसल पर डोपिंग टेस्ट से बचने के आरोप के लिए लगा एक साल का बैन

वेस्ट इंडीज़ के आंद्रे रसल पर डोपिंग टेस्ट से कतराने के लिए एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है। ये प्रतिबंध 31 जनवरी 2017 से लागू माना जाएगा। प्रतिबंध की वजह से रसल अब पाकिस्तान

Andre Russel- India TV Hindi Andre Russel

वेस्ट इंडीज़ के आंद्रे रसल पर डोपिंग टेस्ट से कतराने के लिए एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है। ये प्रतिबंध 31 जनवरी 2017 से लागू माना जाएगा। प्रतिबंध की वजह से रसल अब पाकिस्तान सुपर लीग और अप्रैल में होने वाले IPL में नहीं खेल पाएंगे।

ये फ़ैसला तीन सदस्यीय समिति ने किया है। रसल पर 2015 में बारह महीने के दौरान अपना अतापता नहीं देने का आरोप था। वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी के नियमों के अनुसार रसल का ये आचरण डोपिंग टेस्ट में पेल होने के समान है। 

रसल के वकील पैट्रिक फ़ोस्टर ने कहा कि प्रतिबंध के ख़िलाफ़ अपील सहित अन्य विकल्पों पर रसल से चर्चा करेंगे। 

जमैका एंटी डोपिंग कमिसन ने मार्च 2016 में 1 जनवरी, 1 जुलाई और 25 जुलाई को अपना अतापता नहीं बताने पर कोताही का आरोप लगाया था। कमिशन ने फोन, ई-मेल्स और पत्रों के ज़रिये कई बार रसल से अपना ठिकाना बताने का आग्रह किया था। 

अपने बचाव में रसल ने ट्रायबुनल से कहा था कि उन्होंने कोई कोताही नहीं बरती। उन्होंने कहा था कि वह सारी दुनिया में क्रिकेट खेलते रहते हैं इसलिए उन्होंने ये काम करने का अधिकार अपने एजेंट विल क्विन और ताजे स्मिथ को दे दिया था। 

Latest Cricket News