A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम वेस्टइंडीज : चोट तो बहाना है, आंद्रे रसेल को तो बस पैसा कमाना है

भारत बनाम वेस्टइंडीज : चोट तो बहाना है, आंद्रे रसेल को तो बस पैसा कमाना है

आंद्रे रसेल भारत के खिलाफ दो टी20 मैच से रूलआउट होने के बावजूद कल कनाडा में जारी टी20 लीग में खेला और पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गया।

आंद्रे रसेल- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आंद्रे रसेल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज होना, लेकिन एक दिन पहले वेस्टइंडीज के लिए बुरी खबर आई थी कि उनका हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल घुटने में चोट के चलते पहले दो टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम से बाहर हो गया है। उनकी जगह टीम में जेसन मोहम्मद को शामिल किया गया है।

लेकिन यह हरफनमौला खिलाड़ी भारत के खिलाफ दो टी20 मैच से रूलआउट होने के बावजूद कल कनाडा में जारी टी20 लीग में खेला और पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गया। हैरानी की बात यह है कि चोट के चलते जब यह खिलाड़ी वेस्टइंडीज की टीम से बाहर हुआ तो वह इस लीग में कैसे खेल सकता है। इससे यह लगता है कि रसेल का चोट तो बस एक बहाना है उन्हें अब बस पैसा कमाना है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अपनी टीम से खेलने से ज्यादा दूसरे देश की टी20 लीग में खेले को ज्यादा महत्व दिया है। इससे भी कई खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं।

रसेल के रिप्लेसमेंट के रूप में वेस्टइंडीज टीम में शामिल हुए जेसन मोहम्मद ने सफेद गेंद क्रिकेट में अपना आखिरी वनडे मैच बांग्लादेश के खिलाफ जुलाई 2018 में खेला था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच पाकिस्तान के खिलाफ अप्रैल 2018 में खेला था।

वर्ल्ड कप के बाद दोनों ही टीमों की यह पहली सीरीज है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस टूर पर तीन टी20, इतने ही वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है।

पहले दो टी 20 मैंच के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), एंथनी ब्रंबल, जॉन कैंपबेल, शेल्डन कॉटरेल, शिम्रोन हेटमेयर, एविन लुईस, सुनील नारायण, केमो पॉल, खैरी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेलन मोहम्मद और ओशेन थॉमस

Latest Cricket News