A
Hindi News खेल क्रिकेट सीपीएल में सेंट लूसिया के मुख्य कोच बने एंडी फ्लावर

सीपीएल में सेंट लूसिया के मुख्य कोच बने एंडी फ्लावर

किंग्स इलेवन पंजाब की तरह सीपीएल की टीम सेंट लूसिया पर भी केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड का मालिकाना अधिकार है। किंग्स इलेवन पंजाब पर मालिकाना हक रखने वाली इस कंपनी ने सीपीएल की सेंट लूसिया की टीम को खरीदा है।

Kings XI Punjab, St Lucia Zouks, Andrew Flower, Kings XI Punjab, St Lucia Zouks- India TV Hindi Image Source : GETTY Andrew Flower

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को कैरेबियन प्रीमियर लीग में टीम सेंट लूसिया जुक्स का मुख्य कोच नियुक्त किया है। फ्लावर को पिछले महीने ही इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ जोड़ा है। फ्लावर को किंग्स इलेवन पंजाब का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की तरह सीपीएल की टीम सेंट लूसिया पर भी केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड का मालिकाना अधिकार है। किंग्स इलेवन पंजाब पर मालिकाना हक रखने वाली इस कंपनी ने सीपीएल की सेंट लूसिया की टीम को खरीदा है।

वहीं एंडी फ्लावर सेंट लूसिया की टीम में जेम्स फोस्टर का स्थान लेंगे जो कि पिछले सीजन में टीम के कोच थे। सीपीएल में इस फ्रेंचाइजी प्रदर्शन अबतक औसत रहा है। टीम आखिरी बार साल 2016 में नॉकआउट स्टेज में पहुंची थी।  

फ्लावर इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को कोचिंग दे चुके हैं। वह साल 2009 से 2014 के बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रहे थे। कोचिंग के बाद वह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ पिछले साल अक्टूबर तक तकनीकी निदेशक के तौर पर जुड़े रहे थे।

इसके अलावा फ्लावर टी-10 क्रिकेट लीग में मराठा अरेबियंस की टीम को कोचिंग दे चुके हैं। वहीं मौजूदा समय में वह पाकिस्तान सुपरलीग में मुलतान सुल्तान की टीम के मुख्य कोच हैं जो टूर्नामेंट में अबतक 7 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज कर अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है।

कोचिंग के करियर से पहले फ्लावर जिम्बाब्वे के लिए 63 टेस्ट और 213 वनडे मैच खेल चुके हैं।

Latest Cricket News