A
Hindi News खेल क्रिकेट अनिल कुंबले हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच!

अनिल कुंबले हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच!

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का टीम इंडिया का हेड कोच बनना लगभग तय है। सूत्रों के मुताबिक डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके रवि शास्त्री बैटिंग कोच होंगे। हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष

anil kumble- India TV Hindi anil kumble

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का टीम इंडिया का हेड कोच बनना लगभग तय है। सूत्रों के मुताबिक डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके रवि शास्त्री बैटिंग कोच होंगे। हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर आज शाम 5 बजे टीम इंडिया के नए कोच की आधिकारिक घोषणा करेंगे।

टीम के लिए कोच का इंटरव्यू लेने वाली कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस कमेटी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले और पूर्व निदेशक रवि शास्त्री कोच पद की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं। अन्य दावेदारों में प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत, टॉम मूडी और स्टुअर्ट लॉ भी शामिल हैं।

टीम इंडिया के कोच पद के लिए हुए थे इंटरव्यू

टीम इंडिया के  हेड कोच पद के लिए मंगलवार को कोलकाता में इंटरव्यू हुए थे। क्रिकेट सलाहकार समिति ने पूर्व भारतीय कप्तानों अनिल कुंबले और रवि शास्त्री सहित कई अन्य उम्मीद्वारों के इंटरव्यू लिए थे। सचिन तेंदुलकर (वीडिया कॉन्फ्रेंस के जरिये), सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय समिति ने लंबे चले सत्र के दौरान कम से कम सात उम्मीद्वारों के साक्षात्कार लिए। इस दौरान उम्मीद्वारों ने भारतीय क्रिकेट को लेकर अपने अपनी प्रस्तुति भी दी।

कुंबले खुद इंटरव्यू के लिये उपस्थित हुए जबकि शास्त्री विदेश में हैं और इसलिए उन्होंने स्काईपी के जरिये इंटरव्यू दिया। विदेशी आवेदनकर्ताओं में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडि़यों स्टुअर्ट लॉ और टाम मूडी ने भी वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये अपनी प्रस्तुति दी।

संदीप पाटिल को नहीं गई कॉल

दिलचस्प बात यह है कि संदीप पाटिल जैसे उम्मीद्वार को इंटरव्यू के लिये नहीं बुलाया गया जबकि पूर्व भारतीय खिलाडि़यों लालचंद राजपूत और प्रवीण आमरे को इंटरव्यू का मौका दिया गया। वर्तमान में राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष पाटिल ने कहा, ‘मुझे इंटरव्यू के लिये नहीं बुलाया गया है।’

Latest Cricket News