A
Hindi News खेल क्रिकेट अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दिया

अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ICC चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत से ही कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले के बीच मतभेद की खबरें आ रही थीं।

Anil Kumble and Virat Kohli | JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images- India TV Hindi Anil Kumble and Virat Kohli | JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ICC चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत से ही कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले के बीच मतभेद की खबरें आ रही थीं। कोहली ने मीडिया के सामने कुंबले से मन-मुटाव की खबरों को भले ही नकार दिया था, लेकिन अब कुंबले के इस्तीफे के बाद यह माना जा रहा है कि दोनों के रिश्तों में जरूर कुछ खटास थी। अनिल कुंबले को 2016 में भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। एक साल के कार्यकाल में कुंबले का रिकॉर्ड शानदार रहा है। 

कुंबले मंगलवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हुई टीम के साथ भी नहीं गए थे। हालांकि कुंबले ने इसके पीछे का कारण ICC के साथ बैठक को बताया था। कुंबले ने कहा था कि वह भारतीय क्रिकेट टीम को बाद में जॉइन करेंगे, लेकिन उन्होंने मंगलवार को देर शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को कप्तान कोहली ने CAC सदस्यों के साथ एक घंटे चली बैठक में किसी भी सूरत में तालमेल करने से इनकार कर दिया था। ऐसे में माना जाने लगा था कि कुंबले के साथ विराट कोहली का विवाद सुलझने में काफी दिक्कतें हैं।

कुंबले के शानदार कोचिंग परफॉर्मेंस को देखकर लग रहा था कि CAC उनके कार्यकाल को 2019 में इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप तक के लिए आगे बढ़ाएगी, लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी ही कुंबले का भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में आखिरी टूर्नामेंट साबित हुई। बताया जाता है कि CAC के सदस्य सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने विराट को इस बारे इंग्लैंड में बैठक कर मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वह शायद कुंबले के साथ आगे काम करने को लेकर राजी नहीं हुए।

Latest Cricket News