A
Hindi News खेल क्रिकेट अनिल कुंबले की नजर में ऋषभ पंत से बेहतर बल्लेबाज है यह भारतीय स्पिन

अनिल कुंबले की नजर में ऋषभ पंत से बेहतर बल्लेबाज है यह भारतीय स्पिन

 भारत के पूर्व स्पिनर और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भारतीय स्पिनर आर अश्विन को भारत के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत से बेहतर बल्लेबाज बताया हैं। 

R Ashwin- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES अनिल कुंबले का मानना है कि अश्विन को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जाना है। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ना होने से कहा जा रहा है कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। इस टेस्ट सीरीज से पहले हर कोई भरात की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुन रहा है

इसी बीच भारत के पूर्व स्पिनर और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भारतीय स्पिनर आर अश्विन को भारत के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत से बेहतर बल्लेबाज बताया हैं। अनिल कुंबले ने न्यूज 18 से बाद करते हुए कहा कि वह भारतीय टीम में नंबर 6 पर ऋषभ पंत की जगह आर अश्विन को बल्लेबाजी करता देखना चाहते हैं।

कुंबले ने कहा "नहीं मैं पंत को ऑस्ट्रेलिया में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करता नहीं देखना चाहता, ये मैं तब सोचता हूं जब अश्विन नंबर 6 बल्लेबाजी करने आए। भारत को इसके साथ बने रहना चाहिए। मुझे भरोसा है कि अश्विन इस पोजिशन पर अच्छा परफॉर्म करेंगे, खास तौर पर जब दौरा विदेश का हो तो। आखिरी टेस्ट सीरीज में भी अश्विन ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी, वह विदेश में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।"

इसी के साथ कुंबले ने उनकी बल्लेबाजी टेकनिक के बारे में बात करते हुए कहा कि "उनके पास टेंपरामेंट के साथ-साथ टेकनिक भी है। अश्विन को लंबे समय तक इस पोजिशन पर होना चाहिए।"

Latest Cricket News