A
Hindi News खेल क्रिकेट आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी, वापसी पर फैसला एक महीने के बाद

आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी, वापसी पर फैसला एक महीने के बाद

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चोटिल दायें हाथ की कोहनी की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है।

<p>आर्चर की कोहनी की हुई...- India TV Hindi Image Source : GETTY आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी, वापसी पर फैसला एक महीने के बाद

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चोटिल दायें हाथ की कोहनी की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को यह जानकारी दी लेकिन उनकी वापसी के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं बताया। आर्चर ने भारत दौरे पर वापसी की थी लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग से पहले उनकी चोट फिर से परेशान करने लगी। इसके बाद मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी। उन्होंने इस महीने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की लेकिन दायें हाथ की कोहनी की परेशानी कम नहीं हुई।

ईसीबी के बयान के मुताबिक, ‘‘इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को सर्जरी करवाई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आर्चर अब ईसीबी और ससेक्स की मेडिकल टीमों के साथ काम करते हुए एक रिहैब्लिटेशन अवधि शुरू करेंगे। उनकी प्रगति की समीक्षा उनके डॉक्टर द्वारा लगभग चार सप्ताह में की जाएगी। इसके बाद उन्हें बताया जाएगा कि वह कब गेंदबाजी में लौट सकते हैं।’’

इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि आर्चर इस साल के अंत में टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज में अहम भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जायेंगे।’’ आर्चर पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से बार-बार परेशान रहे हैं। इस चोट के कारण वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे। पिछले दिनों काउंटी मैच में ससेक्स के लिए मैदान में उतरने के बाद उन्हें फिर इस परेशानी का सामना करना पड़ा जिसके बाद चिकित्सकों ने सर्जरी का फैसला किया। 

Latest Cricket News