A
Hindi News खेल क्रिकेट स्मिथ ने टेस्ट में हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, इंजमाम को पछाड़ ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

स्मिथ ने टेस्ट में हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, इंजमाम को पछाड़ ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड तोड़ दिया है।

<p>स्टीव स्मिथ ने टेस्ट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES स्टीव स्मिथ ने टेस्ट में हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, इंजमाम को पछाड़ ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

लंदन| ऑस्ट्रेलिया के सीनियर बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में एक और अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार लगातार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड तोड़ दिया है।

यह रिकार्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम था, जिन्होंने 2001 से 2006 के बीच इंग्लैंड के खिलाफ कुल नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। स्मिथ अब इससे आगे निकल गए हैं। स्मिथ ने अपनी 80 रनों की शानदार पारी के साथ लगातार 10वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ 50 या उससे अधिक का स्कोर हासिल किया है।

इस सूची में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लायड के नाम है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही लगातार नौ बार 50 या उससे अधिक का स्कोर खड़ा किया था। चौथे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जैक कैलिस हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आठ मौकों पर यह कारनामा किया है। इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया है।

Latest Cricket News