A
Hindi News खेल क्रिकेट ऐशेज़ क्रिकेट टेस्ट सिरीज़: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ खेल रहे होते इंग्लैंड से मगर......

ऐशेज़ क्रिकेट टेस्ट सिरीज़: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ खेल रहे होते इंग्लैंड से मगर......

अगर हालात ने करवट न बदली होती तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के कप्तान जो रुट की अगुवाई में कंगारुओं से दो-दो हाथ कर रहे होते.

Steve Smith- India TV Hindi Steve Smith

इस महीने से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐशेज़ सिरीज़ शुरु हो रही है जिसका पहला टेस्ट गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर हालात ने करवट न बदली होती तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के कप्तान जो रुट की अगुवाई में कंगारुओं से दो-दो हाथ कर रहे होते.

दरअसल स्मिथ की मां जिलियन केंट की हैं और स्मिथ के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. स्मिथ 17 साल की उम्र के बाद स्कूल से निकलर... इंग्लैंड में लीग क्रिकेट खेलने गए थे. उन्हें सरे टीम ने अपनी टीम में रखने की दिलचस्पी दिखाई थी. ये ऑफ़र मिलने के बाद स्मिथ ने अपने पारिवारिक मित्र टोनी वार्ड से इस बारे में बात की. 

स्मिथ ने हालंकि हमेशा अपने देश (ऑस्ट्रेलिया) के प्रति अपनी वफ़ादारी का दम भरा है लेकिन वार्ड ने बाद में एक अख़बार से कहा: ‘वो (स्मिथ) दुविधा में था कि वह ब्रिटेन में रहे या ऑस्ट्रेलिया में.’

बहरहार स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में बसने और वहां से ही खेलने का फ़ैसला किया लेकिन कल्पना कीजिए अगर स्मिथ इंग्लिश बन जाते तो आज क्रिकेट के मैदान में खेल दो महान बल्लेबाज़ स्मिथ और रुट एक ही टीम से खेलते दिखाई पड़ते. ये ऐसा ही होता जैसे मेसी और रोनाल्डो एक दी देश से खेल रहे हों.

Latest Cricket News