A
Hindi News खेल क्रिकेट ऐशेज़ सिरीज़: स्मिथ के शतक से इंग्लैंड की जीत की उम्मीद बदली निराशा में, चौथा टेस्ट ड्रॉ

ऐशेज़ सिरीज़: स्मिथ के शतक से इंग्लैंड की जीत की उम्मीद बदली निराशा में, चौथा टेस्ट ड्रॉ

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐशेज़ सिरीज़ का चौथा टेस्ट मैच आज पांचवे दिन ड्रॉ हो गया.

smith, root- India TV Hindi smith, root

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐशेज़ सिरीज़ का चौथा टेस्ट मैच आज पांचवे दिन ड्रॉ हो गया. मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार अविजिच शतक (102) लगाया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 263 रन बनाए. मिचल मॉर्श भी 29 रन बनाकर नाबाद रहे.

आज इंग्लैंड ने लंच तक मेज़बान के दो विकेट गिराकर जीत की अपनी उम्मीदें जगा दी थीं लेकिन कप्तान स्मिथ और मार्श ने इसके आगे कोई और नुकसान नहीं होने दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पारी घोषित कर दी थी लेकिन समय और ओवर इतने कम थे कि इंग्लैंड ने दूसरी पारी खेली ही नहीं.

आज ओपनर डेविड वार्नर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज़ रहे. उन्होंने 86 रन बनाए. अगर वह सेंचुरी बना देते तो वह चार मैक़ो पर एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन जाते. वार्नर के आउट होने पर मेज़बान का स्कोर 172 था. वार्नर के बाद शॉन मार्श स्मिथ का साथ देने आए लेकिन वह 4 के निजी स्केर पर ब्रॉड के शिकार बन गए.

इस मैच को इंग्लैंड के एलिस्टर कुक के दोहरे शतक के लिए याद किया जाएगा. तीन मैचों में लगातार फ़्लॉप रहे कुक ने पहली पारी में नाबाद 244 रन बनाए थे. दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए एंडरसन, ब्रॉड, वोक्स और रुट ने एक-एक विकेट लिया.

बता दें कि इंग्लैंड पहले तीन मैच हारकर सिरीज़ गवां चुकी है.

Latest Cricket News