A
Hindi News खेल क्रिकेट मयंक अग्रवाल के सपोर्ट में उतरे आशीष नेहरा, न्यूजीलैंड में फ्लॉप होने पर कही ये बात

मयंक अग्रवाल के सपोर्ट में उतरे आशीष नेहरा, न्यूजीलैंड में फ्लॉप होने पर कही ये बात

नेहरा ने कहा "किसी को भी समय लगता है और न्यूजीलैंड कोई आसान जगह नहीं है। मैं अपने अनुभव से कहूं तो बल्लेबाजों के लिए यह दुनिया में सबसे मुश्किल जगह है।"

Ashish Nehra came in support of Mayank Agarwal, said this after the flop on New Zealand tour- India TV Hindi Image Source : AP Ashish Nehra came in support of Mayank Agarwal, said this after the flop on New Zealand tour

ऑस्ट्रेलिया दौरे से सुर्खियां बटौरने वाले टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में 57 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं। अभी तक खेले उन्होंने 11 मैचों में 2 दोहरे शतक, तीन शतक और चार अर्धशतक की मदद से 974 रन बनाए हैं। लेकिन हाल ही में उनका न्यूजीलैंड दौरा फ्लॉप रहा था। न्यूजीलैंड में मयंक ने चारो पारियों में मिलाकर 102 रन बनाए थे, वहीं दूसरे मैच में तो वह दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अशीष नेहरा को लगता है कि मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के उस दौरे से काफी कुछ सीखा है और आगे आने वाले समय में वह वहां काफी रन बनाते हुए दिखाई देंगे। 

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कर्नाटक के इस बल्लेबाज के बारे में बात करते हुए नेहरा ने कहा "किसी को भी समय लगता है और न्यूजीलैंड कोई आसान जगह नहीं है। मैं अपने अनुभव से कहूं तो बल्लेबाजों के लिए यह दुनिया में सबसे मुश्किल जगह है। न्यूजीलैंड हमेशा ही मुश्किल रहा है, तो मुझे पूरा भरोसा है कि मयंक अग्रवाल ने भी इस दौरे से काफी कुछ सीखा होगा।"

ये भी पढ़ें - सीजन को यादगार बनाने के लिए हम अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देंगे - श्रेयस अय्यर

नेहरा ने आगे कहा "यह दौरा हर किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल था और इसमें कोई दोराय नहीं है कि उन्होंने (मयंक) वहां विश्वास दिखाया। और उनके करियर में यह अभी शुरुआती दिन ही हैं। आपको सभी को समय देना होता है। उन्होंने घरेलू और भारत A के लिए खेले गए मैचों में सचमुच शानदार किया है। तभी उनको यहां मौका मिला है।"

नेहरा ने इसी के साथ मयंक के घरेलू परफॉर्मेंस की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह मेहनत से बनाई है, उन्हें अचानक टीम में जगह नहीं मिली। नेहरा ने कहा, "मयंक कोई ऐसे खिलाड़ी नहीं थे, जो सिर्फ एक या दो साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें अचानक टीम इंडिया में मौका मिल गया। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाए और मुझे पूरा भरोसा है कि वह टाइम के साथ बेहतर और बेहतर होते चले जाएंगे।"

बता दें, न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत इस सीरीज में एक ही बार 200 का आंकड़ा पार करने में सफल रहा था। टीम इंडिया ने इस दौरे की शुरुआत 5 टी20 मैच की सीरीज जीत कर की थी, लेकिन इसके बाद मेजबानों ने भारत को वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह मात देकर बदला लिया।

Latest Cricket News