A
Hindi News खेल क्रिकेट मेरे दो अनमोल रतन, जडेजा और अश्विन: कोहली

मेरे दो अनमोल रतन, जडेजा और अश्विन: कोहली

कानपुर: न्यूज़ीलैड को कानपुर टेस्ट मैच में हराने के बाद जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की ख़ूब तारीफ की और कहा कि वे दोनों उनके अनमोल

Ashwin, Kohli, Jadeja- India TV Hindi Ashwin, Kohli, Jadeja

कानपुर: न्यूज़ीलैड को कानपुर टेस्ट मैच में हराने के बाद जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की ख़ूब तारीफ की और कहा कि वे दोनों उनके अनमोल रतन हैं। है। इस मैच में अश्विन ने 10 विकेट लिए और टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट भी पूरे कर लिये वहीं जडेजा ने हरफ़नमौला प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब जीता।

कोहली ने भारत की इस जीत को टीम इंडिया के लिए बेहतरीन बताते हुए कहा कि अगर आप विश्व के असरदार खिलाडि़यों पर नज़र दौड़ाएं तो अश्विन आसानी से 3-4 में शामिल होंगा। ऐसे बहुत कम खिलाड़ी है जो अपने टीम पर इतना बड़ा प्रभाव डालते है। उनका कहना है कि गेंदबाज़ वो है जो अपको टेस्ट मैच जिताए और अश्विन उनमें से एक है।

कोहली ने कहा कि अश्विन पिछले 2 साल से अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं। वह बहुत मेहनती है और हर बात को बखुबी समझते हैं। कोहली ने उन्हें र्स्माट क्रिकेटर बताते हुए कहा कि वह समझदार भी हैं जो उनकी गेंदबाज़ी में भी झलकती है। वह जानते हैं कि कब उन्हें रन बनाने हैं और कब स्थिति को संभालना है। इसलिए अश्विन जैसे क्रिकेटर का टीम में होना अनमोल है।

कोहली ने बताया कि जब चीज़े रणनिति के मुताबित नहीं हो रही होती है तब अश्विन और जडेजा आ कर कहते है कि वे इस तरह की गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे, देखते है फिर क्या होता है। उन दोनो की यह बात मुझे अच्छी लगती है। दोनो हमेशा सुझाव सुनने के लिए भी तैयार रहते है।

कोहली ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा ने काफी सुधार किया है। वह अब काफी तेज़ी से रन जुटाते हैं। पिछले मैच मे नम्बर तीन पर औसत से कम प्रर्दशन के कारण उनकी काफी आलोचना हुई थी। उनहोंने कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी है़ जो दबाव को संभाल लेते हैं लेकिन मैच के दौरान एक वक्त आता है जब ज्यादा रन जुटाने की ज़रूरत होती है। पहले हमें लगता था कि पुजारा तेज़ी से रन नहीं बना पाएंगे लेकिन अब वह अपने खेल पर कड़ी मेहनत करते हैं।

Latest Cricket News