A
Hindi News खेल क्रिकेट काउंटी मैच में सरे के लिए पहला ओवर करते ही अश्विन ने दोहराया 11 साल पुराना इतिहास

काउंटी मैच में सरे के लिए पहला ओवर करते ही अश्विन ने दोहराया 11 साल पुराना इतिहास

अश्विन ने इस दौरान ज्यादा प्रभावित नहीं किया लेकिन उनकी सटीक लाइन-लेंथ पर बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हुई।   

[Window Title] C:\Users\Kumar\Downloads\GettyImages-1328135527.jpg [Content] C:\Users\Kumar\Downloa- India TV Hindi Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin and Rory Burns of Surrey discuss field positions during day one 

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने समरसेट के खिलाफ इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में पहली बार सरे का प्रतिनिधित्व करते हुए शुरुआती दिन चाय के विश्राम तक 24 ओवर गेंदबाजी करके एक सफलता हासिल की। अश्विन ने इस दौरान ज्यादा प्रभावित नहीं किया लेकिन उनकी सटीक लाइन-लेंथ पर बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हुई। 

उन्होंने शुरुआती दो सत्र में 24 ओवर में पांच मेडन के साथ 58 रन दिये और एक सफलता हासिल की। सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवायी। 

यह भी पढ़ें- ENG-W vs IND-W : दूसरे टी-20 में भारत ने इंग्लैंड पर दर्ज की 8 रन से रोमांचक जीत, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

अश्विन इस दौरान पिछले 11 सालों में  इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने। इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था। 

अश्विन को दिन के दूसरे सत्र के शुरुआत में अब तक की एकमात्र सफलता टॉम लैमॉनबाय (42) के रूप में मिली। इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय खिलाड़ियों  के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलने का फैसला किया। 

यह भी पढ़ें- छठी बार विंबलडन चैम्पियन बने जोकोविच, जीता 20वां ग्रैंड स्लैम

अश्विन की कोशिश अपनी विविधता को ज्यादा दिखाये बिना अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है।

Latest Cricket News