A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ मैच से पहले फखर जमान में दिखा मुकाबले का खौफ! दिया बड़ा बयान

एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ मैच से पहले फखर जमान में दिखा मुकाबले का खौफ! दिया बड़ा बयान

एशिया कप मे भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

Fakhar Zaman- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Fakhar Zaman

एशिया कप 2018 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस टूर्नामेंट में कुल 6 देश हिस्सा लेंगे। जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें भी शामिल हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को महामुकाबला खेला जाएगा और जब दोनों देश आपस में भिड़ेंगे तो हर किसी की धड़कनें थम जाएंगी। पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी फखर जमान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। अब एशिया कप में भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्होंने इस बात को माना है कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच में उन पर अतिरिक्त दबाव होगा।

फखर जमान ने कहा, 'आमतौर पर किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में दबाव होता ही है। लेकिन बात जब भारत के खिलाफ मुकाबले की हो तो ये दबाव कई गुना ज्यादा बढ़ जाता है। मैंने उस दबाव का एक बार अनुभव किया है। ये कहना बिल्कुल गलत होगा कि भारत के खिलाफ मैच में दबाव नहीं होता। मैच के दौरान जो उस दबाव का अच्छे से सामना करता है उसी को सफलता मिलती है।'

फखर जमान ने आगे कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि हम उस दिन दबाव को ज्यादा अच्छे से झेल लेंगे और उस दिन मैच जीतने में कामयाब रहेंगे।' एशिया कप में भारतीय टीम में विराट कोहली नहीं होंगे और उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। हालांकि जमान का मानना है कि कोहली के ना होने के बावजूद टीम इंडिया को कम नहीं आंक जा सकता।

जमान ने कहा, 'भारतीय टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीम है। मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली के ना होने से टीम को कोई फर्क पड़ेगा। कोहली शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन टीम भी काफी दमदार है। इसलिए मेरा मानना है कि दोनों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।' जमान ने ये भी माना कि यूएई पिछले कुछ समय से पाकिस्तान का घरेलू मैदान रहा है और ऐसे में टीम को इसका फादा मिल सकता है।

जमान ने कहा, 'हम यूएई में लंबे समय से खेल रहे हैं और इसका हमें फायदा मिल सकता है।' आपको बता दें कि एशिया कप 2018 यूएई में खेला जाना है। टूर्नामेंट की शुरुआत 15 सितंबर से होगा।

Latest Cricket News