Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट फाइनल मैच के आखिरी 2 ओवर...

फाइनल मैच के आखिरी 2 ओवर के ऐक्शन, इमोशन, ड्रामे, सस्पेंस और रोमांच के बीच भारत कैसे बना चैंपियन? जानें

एशिया कप 2018 के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 29 Sep 2018, 13:37:43 IST

एशिया कप 2018 का फाइनल मैच बेहद रोमांचक और सांस रोक देने वाला रहा। इस मैच में दर्शकों को वो सब देखने को मिला जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी। मैच बेहद कड़ा रहा और आखिरी 2 ओवरों में तो इस मैच ने किसी बॉलीवुड फिल्म की शक्ल ही ले ली थी। आखिरी दो ओवरों में मुकाबले में ऐक्शन, इमोशन, सस्पेंस, रोमांच और ड्रामा देखने को मिला। इन सबके बीच टीम इंडिया ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मैच जीतकर इतिहास रच दिया। आइए आपको बताते हैं कि मैच के आखिरी 2 ओवरों में क्या कुछ हुआ?

48.1 ओवर: भारत को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए सिर्फ 9 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर सेट नजर आ रहे भुवनेश्वर और केदार जाधव थे। जाधव पहले रिटायर हर्ट हो चुके थे और इसके बाद टीम को बीच मझधार में देख वो फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरे। इस दौरान 48वें ओवर की पहली गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान ने भुवनेश्वर कुमार का विकेट ले लिया और भारत को सातवां झटका लग गया।

48.2 ओवर: दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने 1 रन ले लिया और केदार जाधव को स्ट्राइक दे दी।

48.3 ओवर: फिज की इस गेंद पर जाधव कोई रन नहीं बना सके और गेंद खाली निकल गई।

48.4 ओवर: चौथी गेंद पर भी मुस्ताफिजुर ने कोई रन नहीं दिया और एक बार फिर से जाधव ने गेंद को खाली निकाल दी।

48.5 ओवर: पांचवीं गेंद पर भी कोई रन नहीं बना और अब दबाव टीम इंडिया पर दिख रहा था।

48.6 ओवर: इस गेंद पर जाधव ने 2 रन चुराए और भारत के ऊपर से दबाव को कम किया। अब टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 6 रनों की जरूरत थी।

49.1 ओवर: आखिरी ओवर में जबरदस्त रोमांच और ड्रामा देखने को मिला। पहला मशरफे मुर्तजा सौम्य सरकार को गेंद देना चाहते थे। लेकिन बाद में उन्होंने महमुदुल्लाह को गेंद सौंप दी। पहली गेंद पर कुलदीप ने 1 रन ले लिया।

49.2 ओवर: आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर जाधव ने भी एक रन लिया और टीम इंडिया को अब 4 गेंदों में 4 रनों की जरूरत थी।

49.3 ओवर: तीसरी गेंद पर कुलदीप ने बेहतरीन शॉट खेला और दोनों बल्लेबाजों ने दो रन चुरा लिए।

49.4 ओवर: चौथी गेंद पर कुलदीप यादव कोई रन नहीं ले सके और अब भारत को जीत के लिए 2 गेंदों में 2 रन की जरूरत थी।

49.5 ओवर: पांचवीं गेंद पर कुलदीप ने 1 रन लेकर जाधव को स्ट्राइक दे दी।

49.6 ओवर: आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को 1 रन की जरूरत थी। इस गेंद पर जाधव फ्लिक करना चाहते थे। लेकिन गेंद उनके पैड पर लगी और दोनों बल्लेबाजों ने 1 रन लेकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन