A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, हो सकते हैं कई बड़े बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, हो सकते हैं कई बड़े बदलाव

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला दुबई में खेला जाना है।

India Team- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES India Team

एशिया कप 2018 में आज भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी। टीम इंडिया इस मैच को जीतने के लिए जी-जान लगा देगी। लेकिन भारत के लिए पाकिस्तान से जीतना उतना आसान नहीं होगा। क्योंकि पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराया था। ऐसे में भारती टीम जब मैदान पर उतरेगी तो उसके जहन में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला लेना होगा। लेकिन अगर भारत को इस मैच को जीतना है तो उन्हें सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा। इस मैच में हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है। पाकिस्तान के खिलाफ आखिर क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन? आइए जानते हैं।

ओपनिंग: ओपनिंग में रोहित शर्मा और शिखर धवन ही उतरेंगे और ये ऐसा विभाग होगा जहां कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए थे और ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित से हर किसी को उम्मीदें होंगी। वहीं, शिखर धवन ने पहले मैच में शतक लगाकर दिखा दिया था कि वो शानदार लय में हैं।

मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तीसरे स्थान पर अंबाती रायडू, चौथे पर केदार जाधव को खिलाया जा सकता है। कार्तिक ने पहले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन हार्दिक पंड्या की वापसी के लिए उन्हें बाहर किया जा सकता है। पांचवें स्थान पर धोनी और छठे पर पंड्या खेलते नजर आ सकते हैं। 

गेंदबाजी: गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार और पहले मैच में बेहतरीन डेब्यू करने वाले खलील अहमद को भी टीम में बरकरार रखा जा सकता है। इसके अलावा कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल पर स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार होगा।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह। 

Latest Cricket News