A
Hindi News खेल क्रिकेट कप्तान बनते ही एम एस धोनी ने कह दी अपने दिल की बात, बोले- सब किस्मत का खेल

कप्तान बनते ही एम एस धोनी ने कह दी अपने दिल की बात, बोले- सब किस्मत का खेल

एम एस धोनी बतौर कप्तान 200वां वनडे मैच खेल रहे हैं।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : AP MS Dhoni

एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे सुपर 4 मुकाबले में हर कोई उस समय दंग रह गया जब टॉस के लिए एम एस धोनी आए। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि धोनी इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे हैं। धोनी ने आखिरी बार साल 2016 में भारत की कप्तानी की थी। टॉस के बाद एम एस धोनी ने अपने दिल की बात की और कहा, 'मैं इसके लिए आश्वस्त नहीं हूं कि मैं कहां खड़ा हूं। मैंने 199 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की है और इससे मुझे मौका मिला कि मैं बतौर कप्तान 200 मैच पूरे कर लूं। ये सब किस्मत की बात है और मैं हमेशा से किस्मत पर भरोसा करता आया हूं। कप्तानी छोड़ने के बाद ये मेरे हाथ में नहीं था। बतौर कप्तान 200 मैच पूरे कर अच्छा लग रहा है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे कोई फर्क पड़ेगा।'

आपको बता दें कि बतौर कप्तान धोनी का ये 200वां वनडे मैच है। बतौर कप्तान 200 या इससे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले धोनी भारत के पहले और दुनिया कि तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी के अलावा न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग के नाम (218) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के नाम (230) मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

आपको याद दिला दें कि एशिया कप के लिए मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन रोहित शर्मा को फाइनल मुकाबले से पहले आराम दिया गया और इस कारण धोनी के हाथों में टीम इंडिया की बागडोर सौंपी गई। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 बदलाव किए हैं।

Latest Cricket News