A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2018: एशिया कप के पहले ही मैच में भारत की तरफ से खलील अहमद ने किया डेब्यू

Asia Cup 2018: एशिया कप के पहले ही मैच में भारत की तरफ से खलील अहमद ने किया डेब्यू

एशिया कप 2018 के अपने पहले ही मैच में भारत की तरफ से खलील अहमद को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला है।

खलील अहमद- India TV Hindi Image Source : BCCI खलील अहमद
एशिया कप 2018 के अपने पहले ही मैच में भारत की तरफ से खलील अहमद को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला है। मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खलील अहमद को डेब्यू कैप दी। भारतीय टीम में पहली बार शामिल किए गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद अपनी गेंद को स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं। बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद भारत की तरफ से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले 222वें खिलाड़ी बन गये हैं। बीस साल के खलील ने एशिया कप में मंगलवार को यहां हांगकांग के खिलाफ पदार्पण किया। राजस्थान के टोंक जिले में जन्में खलील भारत के सभी प्रारूपों में मिलाकर कुल 361वें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। 
 
आपको बता दें कि राजस्थान के टोंक के रहने वाले 20 वर्षीय खलील ने अब तक 17 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 28 विकेट लिए हैं। कहा जाता है कि पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ 2016 अंडर-19 विश्व कप से ही उन पर निगाह रखे हुए हैं। वह हाल में भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे। खलील अहमद इससे पहले आईपीएल में भी खेल चुके हैं। खलील को 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स और 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। 
 
बता दें कि हॉन्ग कॉन्ग ने भारत के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह को मौका नहीं मिला है। उनकी जगह पर ही खलील अहमद को शामिल किया गया है। अंतिम 11 खिलाड़ियों की टीम में अंबाती रायुडु और केदार जाधव को भी जगह मिली है।

Latest Cricket News