A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम आज एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

India Team- India TV Hindi Image Source : AP India Team

आज भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम इंडिया पहले मैच में हॉन्गकॉन्ग से भिड़ेगी। भारत और हॉन्गकॉन्ग के बीच अब तक 1 वनडे मैच खेला गया है और उस मैच में भारत ने हॉन्गकॉन्ग को बुरी तरह हरा दिया था। अब एक बार फिर से दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारत के लिए ये मैच अभ्यास की तरह है और टीम इंडिया का असली मुकाबला 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होना है। ऐसे में भारत इस मैच में सही कॉम्बीनेशन के साथ उतरना चाहेगा। आइए आपको बताते हैं कि पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और रोहित शर्मा के कंधों पर होगी। दोनों बल्लेबाज भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। धवन के लिए इंग्लैंड दौरा बेहद खराब रहा था और ऐसे में वो चाहेंगे कि एशिया कप में अच्छा कर वो इंग्लैंड दौरे की कड़वी यादें पीछे छोड़ें।

मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर भारत के लिए चिंता का विषय है और रोहित शर्मा ने भी अपने बयान में ये कहा है कि मिडिल ऑर्डर में उन्हें ये देखना है कि कौन सा खिलाड़ी चौथे और छठे नंबर पर खेल सकता है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में के एल राहुल तीसरे, अंबाती रायडू चौथे, धोनी पांचवें, केदार जाधव छठे पर खेल सकते हैं। वहीं, हार्दिक पांड्या का टीम की जरूरत के हिसाब से कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

गेंदबाजी: गेंदबाजी में टीम के पास जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के रूप में दुनिया के दो सबसे धुरंधर गेंदबाज हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल की जोड़ी स्पिन में अपना दम दिखाएगी। भारत इस मैच में 6 बल्लेबाज, एक ऑलराउंडर और 4 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकता है।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, अंबाती रायडू, एम एस एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।  

Latest Cricket News