A
Hindi News खेल क्रिकेट महामुकाबले से पहले इस बात को लेकर घबराए पाक कप्तान सरफराज अहमद, लगाया पक्षपात का आरोप!

महामुकाबले से पहले इस बात को लेकर घबराए पाक कप्तान सरफराज अहमद, लगाया पक्षपात का आरोप!

भारत को अपने दो मैच अबु धाबी में खेलने थे लेकिन कार्यक्रम में बदलाव किया गया जिससे कि रोहित शर्मा की टीम अपने सभी मैच दुबई में खेले। 

सरफराज अहमद- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सरफराज अहमद

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के अपने सभी एशिया कप मैच दुबई में खेलने जबकि बाकी अन्य टीमों के दुबई और अबु धाबी दोनों जगह खेलने पर मंगलवार को पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने नाराजगी जताई। भारत को अपने दो मैच अबु धाबी में खेलने थे लेकिन कार्यक्रम में बदलाव किया गया जिससे कि रोहित शर्मा की टीम अपने सभी मैच दुबई में खेले। 

भारत के पक्ष में कार्यक्रम में बदलाव के बारे में पूछने पर सरफराज ने कहा, ‘‘ आप कार्यक्रम देखो तो अगर भारत पूल मैच हार भी जाता है तो भी वह दुबई में खेलेगा। यात्रा मुद्दा है। अगर आपको 90 मिनट की यात्रा करनी है और सिर्फ एक दिन के अंतर में मैच खेलना है तो यह चुनौतीपूर्ण है।’’ 

सरफराज ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह सभी टीमों के लिए समान होना चाहिए फिर टीम चाहे भारत हो या पाकिस्तान। मुझे नहीं पता कि इसके पीछे एशियाई क्रिकेट परिषद का क्या विचार है। मुझे लगता है कि पीसीबी इस मामले पर गौर कर रहा है।’’ पता चला है टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे बीसीसीआई ने व्यावसायिक हितों को ध्यान में रखते हुए स्थलों में बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। 

दुबई में मौजूद बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की क्षमता 25000 दर्शकों की है जो अबु धाबी में शेख जायेद स्टेडियम से 5000 अधिक है। भारत बनाम पाकिस्तान या भारत बनाम बांग्लादेश मैचों के लिए स्टेडियम के पूरा भरा होने की उम्मीद है। बीसीसीआई को सिर्फ टिकट की बिक्री का पैसा मिल रहा है और हम 5000 सीटों से समझौता कैसे कर सकते हैं।’’ 

Latest Cricket News