A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना के चलते एटीपी ने रैंकिंग सिस्टम में किया बदलाव

कोरोना के चलते एटीपी ने रैंकिंग सिस्टम में किया बदलाव

पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) ने कहा है कि कोविड-19 के बाद जब टेनिस शुरू होगी तब वह पुरुष रैकिंग की गणना में 'एडजस्टमेंट' करेगा। 

<p>कोरोना के चलते एटीपी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना के चलते एटीपी ने रैंकिंग सिस्टम में किया बदलाव

लंदन| पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) ने कहा है कि कोविड-19 के बाद जब टेनिस शुरू होगी तब वह पुरुष रैकिंग की गणना में 'एडजस्टमेंट' करेगा। एटीपी ने एक बयान में कहा, "टूर्नामेंट की अगस्त में वापसी की उम्मीद के साथ, रैंकिंग जो 52 सप्ताह में 'सर्वश्रेष्ठ 18' के परिणाम पर निकाली जाती है, अब इसकी गणना 22 महीने (मार्च 2019 से दिसंबर-2020) के आधार पर होगी। रैकिंग 16 मार्च 2020 से रुकी हुई है जब कोविड के कारण एटीपी टूर को निलंबित कर दिया गया था।"

कोविड-19 के कारण मार्च के मध्य से टेनिस रुकी हुई है और इसी कारण विंबलडन को रद्द कर दिया गया जबकि फ्रेंच ओपन को सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। बयान में आगे कहा गया है, "रैंकिंग प्रणाली में अस्थायी परिवर्तन चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के आयोजकों और आईटीएफ से बात करने के बाद लिया गया है। अगर कोविड-19 के कारण 2021 का सीजन प्रभावित होता है तो इस पर आगे परिवर्तन करने पर विचार किया जाएगा।"

साथ ही बदली हुई रैकिंग एटीपी 2020 फाइनल्स के एकल वर्ग के क्वालीफायर का फैसला करेंगी। नियमों के हिसाब से 2019 में सीजन के फाइनल में हासिल किए गए अंक 2020 के क्वालीफिकेशन में खिलाड़ी के खाते में नहीं जोड़े जाएंगे।" युगल में 2020 युगल टीम रैंकिंग का ही उपयोग आठ टीम के चयन के लिए किया जाएगा।

Latest Cricket News