A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सदी में ऐसा करनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें जो बर्न्स

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सदी में ऐसा करनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें जो बर्न्स

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच इस समय दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच मनुका ओवल, कैनबरा में खेला जा रहा है। इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया पहले ही 1-0 से आगे चल रही है।

Joe Burns- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Joe Burns

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच इस समय दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच मनुका ओवल, कैनबरा में खेला जा रहा है। इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया पहले ही 1-0 से आगे चल रही है वहीं दूसरे मैच में उन्होंने पहली पारी में 534 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया है। ऑस्ट्रेलिया को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ने अहम भूमिका निभाई।

जो बर्न्स ने पहली इनिंग में 260 गेंदों का सामना कर 27 चौकों की मदद से 180 रन बनाए, इसी के साथ बर्न्स ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सदी में एक इनिंग में 175 से अधिक रन बनाने वाले पहले दाए हाथ के सलामी बल्लेबाज बनें। जी हां, सही पड़ा। इससे पहले 10 बार ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज 175 से अधिक का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहे थे, लेकिन ये सभी रन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के बैट से ही निकले थे।

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जो बर्न्स (180) , ट्रेविस हेड (161) और कर्टिस पैटरसन (114*) के शतकों के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 534 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। 

इसके बाद जब मेहमान टीम श्रीलंका बल्लेबाजी करने आई तो ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 123 रन पर तीन विकेट भी चटका दिए थे। ऑस्ट्रेलिया इस मैच में मजबूत स्थिती में पहुंच चुका है और उसका मकसद इस मैच को जीतकर श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने का होगा।

Latest Cricket News