A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs WI, T20 World Cup Dream-11 : ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

AUS vs WI, T20 World Cup Dream-11 : ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में आज का 38वां मैच अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा।

AUS vs WI, T20 World Cup, Dream-11, Australia vs West Indies, cricket, sports - India TV Hindi Image Source : GETTY Australia vs West Indies  

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आज का 38वां मैच ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में भिड़ने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो का मुकाबला हो चुका है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम का टूर्नामेंट में अबतक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और वह अपने 4 में से सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज कर पाई है। 

इस तरह पिछली बार की यह चैंपियन टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी की वह अपने इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और मजबूत करें।  

हालांकि दोनों टीमों के बीच टक्कर क्रिकेट के मैदान पर होगी लेकिन एक भिड़ंत ड्रीम इलेवन में भी देखने को मिलेगा जिसमें फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर दांव लगाते हुए नजर आएंगे। ऐसे में में आइए जानते हैं क्या हो सकता है आज के मैच का ड्रीम इलेवन

बल्लेबाज

इस मुकाबले के लिए टीम में कुल चार बल्लेबाज को चुना जा सकता है। इस लिस्ट में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और एरोन फिंच का नाम आता है। इसके बाद ड्रीम इलेवन की टीम में ईवन लुईस और शेमरन हेटमायर को भी देखा जा सकता है।

विकेटकीपर

वहीं विकेटकीपर के तौर टीम में निकोलस पूरन को शामिल किया जा सकता है। हालांकि विकल्प के तौर पर मैथ्यू वेड भी हैं लेकिन मैच में उनकी जगह एक अतिरिक्त गेंदबाज पर दांव लगाना समझदारी हो सकता है।

ऑलराउंडर्स

दोनों टीमों में कई सारे बेहतरीन ऑलराउंडर्स हैं। इसमें सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्कवेल का आता है। मैक्सवेल के अलावा ऑलराउंडर के तौर पर टीम में आंद्रे रसेल को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज

वहीं गेंदबाजी में सभी विकल्प ऑस्ट्रेलिया के खेमें से ही लिया गया है। चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच करो का मरो का है ऐसे में टीम अपनी सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

ऐसे में ड्रीम इलेवन में गेंदबाज के तौर पर मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा को शामिल किया जा सकता है।

ड्रीम इलेवन- डेविड वार्नर, एरोन फिंच, ईवन लुईस, शेमरन हेटमायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, आंद्रे रसेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा।

Latest Cricket News