A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने हार की भड़ास निकाली कोहली पर

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने हार की भड़ास निकाली कोहली पर

सिडनी: भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर अपनी भड़ास निकाल रहा है। मैच के बाद कोहली की टिप्पणी को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को

Kohli- India TV Hindi Kohli

सिडनी: भारत के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर अपनी भड़ास निकाल रहा है। मैच के बाद कोहली की टिप्पणी को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कोहली को "क्लासलेस" और बचकाना बताया।

ऑस्ट्रेलिया के अख़बारों ने न सिर्फ कोहली के इस बायान पर उन पर हमले बोले कि अब वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपना दोस्त नहीं समझते बल्कि मैच के बाद बीयर पार्टी में शामिल होने से मना करने पर भी नाराज़गी ज़ाहिर की। 
 कोहली ने कहा था कि अह वह कभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपना दोस्त नहीं समझेंगे हालंकि कोहली ने ट्वीट कर अपने बयान पर सफाई दे दी है। उन्होंने कहा कि उनका मतलब सारी टीम से नही एक-दो खिलाड़ियों से था। 

सिडनी के डेली टेलीग्राफ़ ने लिखा, "विराट कोहली को सिरीज़ जीतने के बाद हाथ मिलाना चाहिये था लेकिन उन्होंने बच्चे की तरह हरकत की। इस अख़बार ने कोहली को  "अहं उन्मादी" भी कहा।

एक अन्य अख़बार की हेडलाइन थी: "बीयरगेट: कोहली का ताज़ा क्लासलेस कारनामा।"

पत्रकार पीटर लैलोर ने लिखा: "भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम में अगर बदमज़गी को लेकर कोई शक़ रह गया था तो वो भारत ने बीयर पार्टी में शामिल होने से मना करके दूर कर दिया।"
 अख़बारों ने कोहली की तुलना स्मिथ से की। उन्होंने लिका कि स्मिथ ने मुरली विजय के लिए इस्तेमाल किए गए अपशब्द के बाद माफी मांग ली थी। "विराट को भी सॉरी बोलकर क़िस्सा खत्म करना चाहिये था जैसा कि स्मिथ ने किया।"

पूरी सिरीज़ के दौरान कोहली ऑस्ट्रेलियाई प्रेस के निशाने पर रहे। यहां तक कि पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने तक कहा कि ''आलोचना हद से बाहर'' हो रही है।

कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सिरीज़ जीतने के बाद कहा था कि ऑस्ट्रेलिया से दोस्ती ख़त्म हो गई है। ग़ौरतलब है कि पुणे में पहले टेस्ट के पहले कोहली ने कहा था कि मैदान में भले ही गर्मागरमी के बीच खिलाड़ी एक दूसरे को कुछ कह दें लेकिन मैदान के बाहर आते ही सब कुछ सामान्य हो जाता है। स्टीव स्मिथ की टीम के कई खिलाड़ी दोस्त रहे हैं और रहेंगे क्योंकि हम IPL में साथ खेलते हैं।

लेकिन जैसे ही सिरीज़ परवान चढ़ी, सारा दृश्य बदल गया. एक के बाद नोकझोंक के दौर चलने लगा और आख़िरकार धर्मशाला में सारी दरियादिली हिमालय की गोद में समा गई। मैच के बाद कोहली ने कहा कि दोस्ती का धागा ऐसा टूटा है कि अब जुड़ नहीं सकता। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर से भरोसा उठ गया है। लेकिन बाद में कोहली ने ट्वीट कर कहा है कि उनके बयान को ज़्यादा ही तूल दे दिया गया। उन्होंने कहा कि उनके जवाब को बढ़ाचढ़ा के पेश किया गया। उनका मतलब पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से नही बल्कि कुछ खिलाड़ियों से था। मेरे अभी उन खिलाड़ियों से अच्छे संबंध हैं जिन्हें मैं जानता हूं और जो मेरे साथ IPL में बेंगलोर के लिए खेले हैं। उनके साथ संबंध नही बदले हैं।

Latest Cricket News