A
Hindi News खेल क्रिकेट इस विश्व रिकॉर्ड पर 24 घंटे भी टिक ना सका भारत, ऑस्ट्रेलिया ने की बराबरी

इस विश्व रिकॉर्ड पर 24 घंटे भी टिक ना सका भारत, ऑस्ट्रेलिया ने की बराबरी

भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 70 बार। इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है।  

India Cricket Team, Australia Cricket Team, IND vs BAN, AUS vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 70 बार। इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है।  

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्टेलिया को पीछे कर दिया था, लेकिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाने पाकिस्तान को मात देकर भारत की बराबरी कर ली। भारत ने बीते गुरुवार को बांग्लादेश को 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट से हरा दिया था। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। यह भारत की टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 41वीं जीत भी थी।

भारतीय टीम का यह रिकार्ड 24 घंटे भी नहीं टिक सका। ऑस्ट्रेलियाने शुक्रवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देकर भारत की 41 जीतों की बराबरी कर ली।

भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है जबकि ऑस्ट्रेलियाने 70 बार। इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है।

भारत की इस जीत के हीरो इस सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलियाने पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों से आगे नहीं जाने दिया। ऑस्ट्रेलियाने एरॉन फिंच के नाबाद 52 और डेविड वार्नर के नाबाद 48 रनों के दम पर पाकिस्तान बुरी तरह से हराया।

Latest Cricket News