A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई टीम को असली, भारत को नकली वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलियाई टीम को असली, भारत को नकली वर्ल्ड कप

नई दिल्ली: क्रिकेट विश्व कप 2015 में आईसीसी का दोहरा रवैया सामने आया है। पांचवीं बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को जश्न मनाने के लिए आईसीसी ने असली कप दे दिया। जबकि भारतीय

ऑस्ट्रेलियाई टीम को...- India TV Hindi ऑस्ट्रेलियाई टीम को असली, भारत को नकली वर्ल्ड कप

नई दिल्ली: क्रिकेट विश्व कप 2015 में आईसीसी का दोहरा रवैया सामने आया है। पांचवीं बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को जश्न मनाने के लिए आईसीसी ने असली कप दे दिया। जबकि भारतीय टीम ने विश्व कप 2011 जीता था तो उसे आईसीसी ने जश्न के लिए 'रेप्लिका' यानी असली ट्रॉफी जैसी दिखने वाली नकली ट्रॉफी दी थी।

मामले का खुलासा तब हुआ जब दोनों ट्रॉफी लोगों ने देखी। दरअसल 29 मार्च को जब ऑस्ट्रेालियाई टीम को आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने ट्रॉफी सौंपी तो उस ट्रॉफी पर खिलाड़ियों के नाम नहीं थे।

जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम सड़क पर जश्नत मना रही थी तो ट्रॉफी अलग थी। क्लॉर्क के हाथों में असली ट्रॉफी देखी गई। ट्रॉफी में आज तक के विजेता टीमों के नाम मौजूद थे।

दरअसल असली विश्व कप ट्रॉफी को आईसीसी अपने पास ही रखती है। उसे विश्व विजेता टीम को नहीं सौंपी जाती है। विजयी टीम को जो ट्रॉफी दी जाती है वह प्रतीक मात्र होती है। लेकिन इस बार ऑस्ट्रे्लियाई टीम को कैसे असली ट्रॉफी मिल गयी यह सवालों के घेरे में है। हालांकि अभी तक मीडिया में चल रही खबरों का खंडन नहीं किया गया है।

Latest Cricket News