A
Hindi News खेल क्रिकेट शेन वॉर्न नीलाम कर रहे हैं अपनी ऑस्ट्रेलियाई 'बैगी ग्रीन कैप', आग से प्रभावित लोगो की करेंगे मदद

शेन वॉर्न नीलाम कर रहे हैं अपनी ऑस्ट्रेलियाई 'बैगी ग्रीन कैप', आग से प्रभावित लोगो की करेंगे मदद

शेन वॉर्न की बैगी ग्रीन कैप की नीलामी सोमवार सुबह शुरू हुई जो कि अभी जारी है। जिसमें अब तक 2,76,339.63 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की बोली लग चुकी है।

Shane Warne- India TV Hindi Image Source : INSTA- @SHANEWARNE23 Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से जन-जीवन अस्त व्यस्त है। जिमसे आग से प्रभावित लोगों की मदद को लेकर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न आगे आए हैं। उन्होंने इसके लिए अपनी ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम की कैप को ऑनलाइन ऑक्‍शन में नीलाम करने का निर्णय लिया। 

गौरतलब है कि इसकी नीलामी सोमवार सुबह शुरू हुई जो कि अभी जारी है। जिसमें अब तक 2,76,339.63 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की बोली लग चुकी है। यानी भारतीय रकम के अनुसार एक करोड़ 38 लाख 25 हजार रुपये जुटा चुके हैं। शेन वॉर्न अपने समय में टेस्‍ट क्रिकेट खेलने के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया की 350 नंबर की ग्रीन कैप पहनते थे। जिसे अब वो देश की सेवा के लिए नीलम कर रहे हैं। 

इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर देते हुए लिखा, "ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के बाद जो हुए उसपर हमें विश्‍वास नहीं होता। इस आग से हम सभी प्रभावित हुए हैं। लोगों ने अपनी जाने गवाई या इससे प्रभावित हुए हैं। करीब 500 मिलियन जानवरों की जंगलों में आग के चलते जानें गई।”

शेन वॉर्न ने आगे कहा, "हर कोई प्रभावित लोगों की मदद करना चाहता है। मैंने आग के चलते प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए अपनी बैगी ग्रीन कैप (350) नीलाम करने का निर्णय लिया है। इस कैप को मैंने अपने टेस्‍ट करियर के दौरान पहना है। मैं उम्‍मीद करता हूं कि इस कैप को नीलाम करने से इतनी राशि जरूर इकट्ठी हो जाएगी जिससे प्रभावित लोगों की मदद की जा सके।”

बता दें कि वॉर्न अब उन क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गए हैं, जो बुशफायर प्रभावितों के लिए धन जुटा रहे हैं। वॉर्न से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डी आर्सी शॉर्ट ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वे आग से प्रभावितों की मदद के लिए बिग बैश लीग (BBL) में हर छक्के पर 250 डॉलर (18 हजार रुपए) मदद के रूप में देंगे।

Latest Cricket News