A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के 'जानेमन' ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का 'दिल', शतक मार सीरीज में किया कब्ज़ा

साउथ अफ्रीका के 'जानेमन' ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का 'दिल', शतक मार सीरीज में किया कब्ज़ा

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था। लुंगी नगिदी ने छह विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया।

Janneman Malan- India TV Hindi Image Source : AP Janneman Malan

ब्लोमफोंटेन| जानेमन मलान (नाबाद 129) के बेहतरीन शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने मानगोंग ओवल मैदान पर खेले दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार देर रात खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था। लुंगी नगिदी ने छह विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि उसने कप्तान क्विंटन डी कॉक को पारी की तीसरी ही गेंद पर खो दिया था। इसके बाद हालांकि मलान और जॉन स्मट्स ने टीम के स्कोर को 92 तक पहुंचा दिया। लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने यहां स्मट्स की 41 रनों की पारी का अंत कर दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। काइल वेरीयेने तीन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

लगातार दो विकेट गिरने का भी मलान के ऊपर दबाव नहीं आया और वो अपना खेल खेलते रहे। हेनरिक क्लासेन के साथ उन्होंने 81 और डेविड मिलर के साथ 90 रनों की साझेदारियां कर टीम को जीत दिलाई।

क्लासेन ने 52 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। मिलर ने 29 गेंदों का सामना कर 37 रन बनाए। मलान ने अपनी नाबाद पारी में 139 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच और डी आर्सी शॉर्ट के 69-69 रनों के दम पर पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मिशेल मार्श ने 36 और डेविड वार्नर ने 35 रनों का योगदान दिया।

Latest Cricket News