A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला टी-20 विश्व कप: वेस्टइंडीज से बदला पूरा कर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

महिला टी-20 विश्व कप: वेस्टइंडीज से बदला पूरा कर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

अपनी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है।

<p>ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

एंटिगा: अपनी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मैच में मिली जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पिछले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज से मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इसे लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम हासिल नहीं कर पाई और 71 रनों पर ही सिमट गई। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी में अच्छा कमाल नहीं दिखा पाई। टीम के लिए एलीसा हेली (46) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इसके अलावा, कप्तान मेग लानिंग (31) और रेचेल हेनस (25) ने अहम योगदान दिया। हेनस नाबाद रहीं। 

इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए शकीरा सेलमन, कप्तान स्टेफनी टेलर, हैली मैथ्यूज, एफी फेचर और डेंड्रा डोटिन को एक-एक विकेट हासिल हुआ। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे असहाय देखा गया। कप्तान स्टेफनी (16) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई और 71 रनों पर ही मौजूदा विजेता टीम की पारी ढेर हो गई। 

वेस्टइंडीज को 71 रनों पर ढेर करने में ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिस पैरी, डेलिसा किमिंस औ? एश्ले गार्डनर ने अहम भूमिका निभाई। तीनों ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा, मेगन स्कट, सोफी मोलिनेक्स और जॉर्जिया वारेहाम को एक-एक सफलता मिलि। 

ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी एलिसा हेली को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। यह इस टूर्नामेंट में उनका चौथा अवॉर्ड था। 

Latest Cricket News