A
Hindi News खेल क्रिकेट आस्ट्रेलिया क्रिकेट को नई व बेहतर पहचान तलाशनी होगी: टिम पेन

आस्ट्रेलिया क्रिकेट को नई व बेहतर पहचान तलाशनी होगी: टिम पेन

आपात स्थिति में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान नियुक्त किए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़खानी करने वाले विवाद के बाद उनकी टीम को अब एक अलग, नई और बेहतर पहचान बनानी होगी।

<p>Smith</p>- India TV Hindi Smith

केपटाउन: आपात स्थिति में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान नियुक्त किए गए विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़खानी करने वाले विवाद के बाद उनकी टीम को अब एक अलग, नई और बेहतर पहचान बनानी होगी। स्टीव स्मिथ और उनकी टीम तब विवादों में आ गई थी जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था और बाद में बेनक्रॉफ्ट तथा स्मिथ दोनों ने इस बात को कबूला था कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी।

इसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को कप्तानी और उप-कप्तान डेविड वार्नर को तीसरे दिन टेस्ट के बाकी बचे दो दिन के लिए पदों से हटा दिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध और पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया तो वहीं बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पेन के हवाले से लिखा है, "काफी विवाद हो चुका, लेकिन यह मुश्किल घड़ी है। अगले मैच में कुछ खिलाड़ियों को मौका मिलेगा कि वो अपने देश के लिए खेल सकें। अब हम जो कर सकते हैं वो इस बात पर नियंत्रण कर सकते हैं कि हम आस्ट्रेलिया की जनता के सामने कैसे जाएंगे और वो टीम कैसे बनेंगे जैसी टीम वो हमें देखना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने नहीं सोचा था कि यह इतना बड़ा विवाद बन जाएगा और खासकर घर में हमें ऐसी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलेंगी।"

उन्होंने कहा, "यह काफी अजीब स्थिति है। इस तरह के हालात में कोई भी टीम पड़ना नहीं चाहती। पिछले 24 घंटे काफी बुरे रहे हैं। सुबह हमारी एक टीम के तौर पर बात हुई और स्मिथ तथा वार्नर ने बताया कि उन्होंने अपने पद छोड़ दिए हैं और फिर चयनसमिति के अध्यक्ष ने मुझसे कप्तानी करने को कहा।"

पेन ने स्मिथ, बेनक्रॉफ्ट और वार्नर की स्थिति के बारे में कहा, "वह अच्छी स्थिति में नहीं हैं। यह 24 घंटे उनके लिए काफी बुरे रहे हैं। वे संघर्ष कर रहे हैं। शायद जो हकीकत है, उसका असर हो रहा है।"

आस्ट्रेलिया ने इस मैच को 322 रनों से गंवा दिया था और टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछ हो गई है।

Latest Cricket News