A
Hindi News खेल क्रिकेट मिचेल स्टार्क ने बांधे विराट कोहली की तारीफों के पुल, बोले- ऑफ द फील्ड अच्छे इंसान हैं विराट

मिचेल स्टार्क ने बांधे विराट कोहली की तारीफों के पुल, बोले- ऑफ द फील्ड अच्छे इंसान हैं विराट

अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को नचाने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

ऑफ द फील्ड बहुत अच्छे इंसान हैं विराट कोहली: मिचेल स्टार्क- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ऑफ द फील्ड बहुत अच्छे इंसान हैं विराट कोहली: मिचेल स्टार्क  

अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को नचाने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। यही नहीं उन्होंने 21 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली को ऑफ द फील्ड एक अच्छा इंसान बताया है। स्टार्क ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के साथ बातचीत में कहा कि इस बार भारत के खिलाफ सीरीज दोस्ताना माहौल में होगी। 

गौरतलब है कि विराट कोहली और मिचेल स्‍टार्क आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के लिए साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं। स्‍टार्क का मानना है कि विराट कोहली की ऑस्‍ट्रेलिया के प्रति कोई दुश्‍मनी नहीं है और न ही ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों के मन में विराट के प्रति किसी प्रकार की गलत भावना है। आपको बता दें कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के दौरान डीआरएस विवाद के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यहां तक कह दिया था कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कभी उनके दोस्त नहीं बनेंगे। लेकिन स्टार्क को ऐसा नहीं लगता है। 

स्‍टार्क ने कहा, “मुझे नहीं लगता इस सीरीज के दौरान कोई नोकझोक होगी। भारत के खिलाफ हमारी टीम पहले भी कई बार खेल चुकी है। हमारी टीम का भारत के खिलाफ अनुभव अच्‍छा रहा है। उनके साथ मैदान पर काफी मजा आता है। दोनों टीम के खिलाड़ी आपस में बातचीत करते रहते हैं।” उन्होंने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे यकीन है कि इस सीरीज में उनके साथ बातचीत होगी और हम हंसी मजाक भी करेंगे। सीरीज खत्म होने के बाद उनसे इसके बारे में बात भी करेंगे। मैंने विराट कोहली को ऑफ द फील्‍ड भी काफी देखा है। मुझे लगता है कि मैं विराट को अपने साथी खिलाड़ियों से ज्यादा अच्छे से जानता हूं। सभी लोग कोहली को केवल मैदान पर देखते हैं। ऐसे में सभी को लगता है कि कोहली को क्रिकेट कितना पसंद है। मैदान पर चुनौती भरी परिस्थिति में वो कैसे खेलते हैं। ऑफ द फील्‍ड विराट काफी अलग इंसान है। वह घर और बाहर अच्छा प्रदर्शन करने वालों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उसे चुनौती पसंद है।"

स्टार्क ने अपने आरसीबी के आईपीएल अनुभव के बारे में विराट को लेकर कहा, "मैंने उसे थोड़ा बहुत ऑफ द फील्ड भी देखा है जहां वह बहुत अलग है। (वह) ऑफ द फील्ड अच्छा इंसान है। वो हर किसी के लिए समय निकाल लेता है। उसे साथियों के साथ समय बिताना पसंद है चाहे वह उनके साथ फीफा खेल रहा हो या फिर टीम के साथ हो।"

Latest Cricket News