A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। एलेक्स इस समय महिला बिग बैश लीग में  सिडनी थंडर के लिए खेल रही हैं।

 Alex blackwell, australia cricket team BBL, WBBL WBBL 2019- India TV Hindi Image Source : GETTY Alex blackwell

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह घरेलू सीजन उनका आखिरी सीजन होगा। ब्लैकवेल ने पिछले साल फरवरी 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन वह महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी थंडर से खेलती रही थीं। बुधवार को उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी कि 2019 में यह उनका आखिरी सीजन होगा।

मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद 36 साल की इस खिलाड़ी ने अपनी टीम की साथियों को इस बात की जानकारी दी। एलेक्स ने इस मैच में 47 गेंदों पर 65 रन बनाए।

ब्लैकवेल ने कहा, "मैच से पहले मैंने फैसला कर लिया था कि मैं संन्यास लूंगी। इसे एक समय पर खत्म होना ही था।"

उन्होंने कहा, "मेरे करियर में कई तरह की चीजें रही हैं लेकिन इस सीजन में सबसे अच्छी चीज यह रही कि मैंने थंडर के लिए आने वाली पीढ़ी को देखा जो मौकों को भुनाना जानती है। इसका हिस्सा बनना विशेष रहा। मैं वाकई में काफी संतुष्ट हूं।"

ब्लैकवेल रविवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ अंतिम बार खेलेंगी।

उन्होंने थंडर को डब्ल्यूबीबीएल के पहले सीजन में खिताबी जीत दिलाई थी। वह क्लब के लिए महिला एवं पुरुष टीम को मिलाकर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के लिए कुल 71 मैच खेले हैं और 1,751 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News