A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने लगा डाली 21.10 किमी की दौड़, बताया ये कारण

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने लगा डाली 21.10 किमी की दौड़, बताया ये कारण

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी फिटनेस और लय को बनाए रखने के लिए वर्कआउट करते दिखे ताकि क्रिकेट की वापसी पर वो दोबारा अपने रंग में मैदान में नजर आए।

Steve Smith- India TV Hindi Image Source : GETTY Steve Smith

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के टॉप आर्डर के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा रखा है। इतना ही नहीं अक्सर क्रिकेट जगत में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन बेहतर है इस बात की चर्चा चलती रहती है। अपनी नायाब तरीकब से बल्लेबाजी करने के लिए स्मिथ ने ना सिर्फ लिमिटेड ओवेर्स के फ़ॉर्मेट में अपना दबदबा बना रखा है बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी वो इस समय दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया में तो इन्हें सर डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरा सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है।

इस तरह जब पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के कारण सभी खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई है तो लॉकडाउन के चलते खिलाड़ी घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। हलांकि ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी गई है और इसी कारण लोग बाहर निकल सकते हैं बशर्ते उन्हें नियम का पालन करना होगा। ऐसे में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी फिटनेस और लय को बनाए रखने के लिए वर्कआउट करते दिखे ताकि क्रिकेट की वापसी पर वो दोबारा अपने रंग में मैदान में नजर आए।

स्मिथ ने अपनी फिटनेस  को लेकर ट्वीटर पर लिखा, "कुछ लोगों ने मुझसे पिछले सप्ताह कहा था कि कि 21 किलोमीटर हाफ मैराथन नहीं होती (मुझे इस बारे में नहीं पता था।) इसलिए मैंने 21.10 किलोमीटर दौड़ लगाई और मैंनै आधिकारिक तौर पर हाफ मैराथन पूरी की।"

ये भी पढ़ें : शमी के इस तेवर से काफी नाराज हुए थे धोनी, बोले - 'तेरा कप्तान हूँ मुझे मुर्ख मत बनाओ’

इससे पहले स्मिथ ने गुरुवार को ऑनलाइन सेशन के चलते युवा क्रिकेटरों को बल्लेबाजी में ड्राइव मारने जैसे कुछ टिप्स दिए थे। वह लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस से जुड़े रहते हैं।

बता दें कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को बीसीसीआई ने अब अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया है। जिसमे स्मिथ राजस्थान रॉयल्स टीम से खेलते हैं। वहीं दूसरी तरफ अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बाद किस तरह खेलों की वापसी होगी इसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

यह भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए क्रिकेट की बेहतरीन वापसी होगी, IPL का पता नहीं : रोहित

( With agency Ians )

Latest Cricket News