A
Hindi News खेल क्रिकेट शतक लगाने के बाद भी एरन फिंच के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

शतक लगाने के बाद भी एरन फिंच के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में एरन फिंच ने फिर से धमाकेदार शतक जड़ा।

एरन फिंच- India TV Hindi एरन फिंच

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज एरन फिंच ने फिर से धमाकेदार शतक जड़ा। हम फिर से इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि उन्होंने पहले वनडे में भी शतक लगाया था। लेकिन फिंच का शतक भी कंगारुओं को जीत नहीं दिला सका और टीम को दूसरे वनडे में भी 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी। एकबार फिर फिंच का शतक ऑस्ट्रेलिया के काम नहीं आ सका और टीम को हार मिली। 

लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया टीम भगवान से फिंच का शतक ना हो पाने की दुआ करेगी। हो गए ना हैरान! अब आप सोच रहे होंगे कि भला कोई टीम अपने ही खिलाड़ी का शतक क्यों नहीं बनने देना चाहेगी। आइए बताते हैं इसके पीछे की वजह। 

फिंच का शतक नहीं दिला पाता टीम को जीत: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में एरन फिंच ने अब तक पहले दोनों वनडे मैचों में शतक लगाए हैं। लेकिन दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार मिली। पहले मैच में फिंच ने 119 गेंदों में 107 और दूसरे मैच में 114 गेंदों में 106 रन बनाए। इसके बावजूद फिंच का शतक टीम के काम नहीं आया और पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने 5, जबकि दूसरे मैच में 4 विकेट से हरा दिया।

यही नहीं फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में 10 शतक लगाए हैं। इस दौरान फिंच के 5 शतक के दौरान ऑस्ट्रेलिया को हार झेलनी पड़ी है। इस लिहाज से फिंच का शतक ऑस्ट्रेलिया के लिए भाग्यशाली नहीं रहा है और इसी कारण कंगारू टीम मनाएगी कि फंच भले ही नर्वस नाइंटीज का शिकार हो जाएं लेकिन वो शतक ना लगा सकें।

Latest Cricket News