A
Hindi News खेल क्रिकेट Aus vs NZ: मार्नस लाबुशेन के दोहरे शतक के दमपर ऑस्ट्रेलिया हुई मजबूत, न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत

Aus vs NZ: मार्नस लाबुशेन के दोहरे शतक के दमपर ऑस्ट्रेलिया हुई मजबूत, न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए।

Australia vs Newzealand - India TV Hindi Image Source : AP IMAGE Australia vs Newzealand 

सिडनी| मार्नस लाबुशेन (215) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी अच्छी शुरुआत की है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भी बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए। उसकी टॉम लाथम (नाबाद 26) और टॉम ब्लंडल (नाबाद 34) सलामी जोड़ी विकेट पर मजबूती से खड़ी हुई है।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 283 रनों के साथ की। मैथ्यू वेड दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। वह 22 के निजी स्कोर पर विल सोमरविले का शिकार बने। ट्रेविस हेड सिर्फ 10 रन बना पाए।

निचले क्रम में टिम पेन ने लाबुशेन के साथ 79 रनों की साझेदारी की। इस बीच लाबुशेन अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा चुके थे। पेन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोम की गेंद पर वह चूक गए और बोल्ड हो गए। कप्तान के बाद लाबुशेन भी 416 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 363 गेंदों का सामना कर 19 चौके और एक छक्का लगाया।

जेम्स पैटिनसन (2), पैट कमिंस (8) के जल्दी आउट होने के बाद लगा की टीम सिमटने वाली है। हालांकि मिशेल स्टार्क ने 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को 450 के पार पहुंचाया। वह टीम के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए।

न्यूजीलैंड के लिए डी ग्रांडहोम, वेग्नर ने तीन-तीन विकेट लिए। टॉड एस्ले के हिस्से दो सफलताएं आईं। मैट हेनरी और सोमरविले ने एक-एक विकेट लिए।

Latest Cricket News