A
Hindi News खेल क्रिकेट डेविड वॉर्नर को क्यों नहीं मिला 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, सामने आई ये वजह

डेविड वॉर्नर को क्यों नहीं मिला 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, सामने आई ये वजह

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैंन को पीछे छोड़ा।

David Warner- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES David Warner

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने तिहरा शतक जड़ कई कितिमान अपने नाम किए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैंन को पीछे छोड़ा। ऐसे में शानदार लय में नजर आ रहे वॉर्नर को देखकर लग रहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे लम्बी 400 रनों की पारी के रिकॉर्ड को भी शायद पीछे छोड़ सकते हैं मगर उनके 335 रन पर आते ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी और वॉर्नर इतिहार रचने से कहीं ना कहीं शायद चूक गए। 

इस तरह मैच के बाद जब डेविड वॉर्नर से पूछा गया कि कप्तान पेन ने आखिर 589 रनों पर पारी घोषी करने का फैसला क्यों किया। आप 400 भी बना सकते थे। जिस पर वॉर्नर ने कहा, "टीम का हित सबसे पहले आता है और उसके बाद किसी व्यक्तिगत रिकॉर्ड की बारी आती है। दरअसल मौसम विभाग ने यह भविष्यवाणी की है कि मैच में अगले दिन बारिश हो सकती है।"

वॉर्नर ने आगे बताया, "पारी घोषित करने के बाद गेंदबाजों को पाकिस्तान के 20 विकेट लेने का प्रयाप्त समय मिलेगा। आज खेल खत्म होने तक हमने 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया अब रविवार को अगर बारिश होती भी है तो अगले दो दिन के खेल में हमारे गेंदबाजों के पास 14 विकेट हासिल करना होगा। ऐसा करने में गेंदबाज सक्षम हैं और उनके पास वक्त भी होगा।"

हालांकि वॉर्नर ने आगे बताया की उन्हें डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए टीम मैनेजमेंट के पास से अतिरिक्त समय मिला था। जिसका उन्होंने फायदा उठाया। वॉर्नर ने कहा, "पारी घोषित किए जाने की जानकारी उनको थी। स्मिथ से मैंने पूछा कि कितने बजे तक हम बल्लेबाजी कर सकते हैं उन्होंने कहा शाम के 5।40 के बाद पारी घोषित कर सकते हैं। जब मैं डॉन ब्रैडमैन और मार्क टेलर के 334 रनों के रिकॉर्ड के पास था तो मुझे टीम मैनेजमेंट की तरफ से बताया गया पारी घोषित करने का निर्धारित समय 5:40 है लेकिन 335 रन तक पहुंचने के लिए उनको अतिरिक्त समय दिया जाएगा।"

इस तरह अतिरिक्त मिले समय का फायदा उठाते हुए उन्होंने डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोडा। हालांकि अभी तक टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा द्वारा मारे गए 400 रनों के रिकॉर्ड को कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं पाया है। ऐसे में जब वॉर्नर से अंत में पूछा गया कि आपको क्या लगता है कौन सा बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। जिस पर वॉर्नर ने कहा, "भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड तोड़ने का माद्दा रखते हैं।"

Latest Cricket News