A
Hindi News खेल क्रिकेट कगीसो रबाडा ने फेंकी क्रिकेट इतिहास की सबसे हैरान करने वाली गेंद, बल्लेबाज के बजाए फील्डर के पास पहुंची गेंद

कगीसो रबाडा ने फेंकी क्रिकेट इतिहास की सबसे हैरान करने वाली गेंद, बल्लेबाज के बजाए फील्डर के पास पहुंची गेंद

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगीसो रबाडा ने अब तक की सबसे हैरान करने वाली गेंद फेंकी।

Kagiso Rabada- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Kagiso Rabada

जब भी क्रिकेट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम उतरती हैं दर्शकों को कुछ ना कुछ नया या कुछ अलग देखने को मिलता है। ऐसा ही कुछ दोनों देशों के बीच खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को एक ऐसी गेंद फेंकी जो कि क्रिकेट इतिहास की अब तक की सबसे हैरान करने वाली गेंद कही जा सकती है। रबाडा की इस गेंद को देखकर मैक्सवेल समेत स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शक हैरान रह गए। वहीं, कमेंटेटर्स भी अवाक नजर आ रहे थे।

दरअसल, पारी 9वां ओवर फेंकने आए रबाडा ने दूसरी गेंद धीमी गति से फेंकने की कोशिश की। लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल गई और गेंद फुलटॉस होकर प्वॉइंट में खड़े फील्डर के पास चली गई। गेंद फेंकने के बाद रबाडी भी सोच में पड़ गए कि ये क्या हो गया। वहीं, ऐसी गेंद देखकर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया और कमेंटेटर्स भी इस पर चर्चा करने लगे कि क्या गेंद को नो दिया जाना चाहिए या नहीं।

आखिर में अंपायरों ने विचार-विमर्श कर गेंद को डेड करार दिया। आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच खेले गए एकमात्र टी20 मैच में बारिश ने खलल डाला और जिसकी वजह से मैच को 20 की जगह 10 ओवरों का कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 6 विकेट खोकर 108 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 ओवरों में 7 विकेट खोकर 87 रन ही बना सका और मुकाबले को 21 रन से हार गया।  

Latest Cricket News