A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड टीम से हाथ मिलाकर अपनी इमेज सुधारेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, टिम पेन ने की खास विनती

इंग्लैंड टीम से हाथ मिलाकर अपनी इमेज सुधारेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, टिम पेन ने की खास विनती

आज से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

<p>ऑस्ट्रेलिया और...- India TV Hindi ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम

बुधवार से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया का ये पहला विदेशी दौरा है और माना जा रहा है कि इंग्लैंड में कंगारुओं को आड़े हाथों लिया जा सकता है। इंग्लैंड के दर्शकों के सामने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना आसान नहीं होगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने अपनी छवि सुधारने के लिए इंग्लैंड के सामने एक खास पेशकश की है। पेन ने सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के सामने पहले मैच से पहले हाथ मिलाने की पेशकश की है।

पेन ने कहा, 'वो ऐसा नहीं करना चाहते थे। लेकिन हम इसके पक्ष में थे। हम चाहते थे कि सीरीज के पहले मैच में हम उनसे हाथ मिलाएं।' मॉर्गन ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वो  इसके लिए तैयार हैं। क्योंकि इंग्लैंड हमेशा से क्रिकेट की छवि सुधारने का पक्षधर रहा है। मॉर्गन ने अपने बयान में कहा, 'मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। मैं इससे खुश हूं। वो अपने देश में खेल की छवि को बदलना चाहते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं। हम चाहते हैं कि क्रिकेट हमेशा की तरह लोकप्रिय रहे।'

आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इससे पहले दोनों के बीच ऑस्ट्रेलिया में एशेज के बाद वनडे सीरीज खेली गई थी। उस सीरीज में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिए थे। हालांकि इस बार ऑस्ट्रेलिया का इरादा विश्व कप से पहले इंग्लैंड को झटका देने का होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये भी चुनौती है कि उनके स्टार खिलाड़ी बैन झेल रहे हैं और उनकी गैरमौजूदगी में कंगारुओं को जीत दर्ज करनी होगी।

Latest Cricket News