A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, पोंटिंग की टीम को पछाड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, पोंटिंग की टीम को पछाड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैग लैंनिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

<p>ऑस्ट्रेलियाई महिला...- India TV Hindi Image Source : @AUSWOMENCRICKET ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, पोंटिंग की कप्तानी वाली टीम को पछाड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैग लैंनिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराने के साथ ही वनडे क्रिकेट के इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की वनडे क्रिकेट में ये लगातार 22वीं जीत है और इसके साथ ही उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की टीम के 21 वनडे जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2003 में जनवरी से मई के बीच लगातार 21 वनडे मैचों में जीत हासिल की थी।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कंगारू टीम ने मेगान शुट के चार विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 212 रन पर समेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (65), एलिस पैरी (नाबाद 56) और एशलेग गार्डनर (नाबाद 53) के अर्धशतकों की बदौलत 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। बता दें, ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम अक्टूबर 2017 से कोई भी वनडे मैच नहीं हारी है। 

Latest Cricket News