A
Hindi News खेल क्रिकेट महिला क्रिकेट : मेग लेनिंग के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से दी मात, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

महिला क्रिकेट : मेग लेनिंग के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से दी मात, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवरों में 180 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 33.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Australia Women vs New Zealand Women 1st ODI Georgia Wareham Meg Lanning- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australia Women vs New Zealand Women 1st ODI Georgia Wareham Meg Lanning

ब्रिस्बेन। स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी के बाद कप्तान मेग लेनिंग के नाबाद अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पहले वनडे में न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवरों में 180 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 33.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड के लिए मैडी ग्रीन ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। उनके अलावा कैटी पार्किं स ने 32 रन और कैटी मार्टिन ने 21 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर जॉर्जिया वारेहम ने 23 रन देकर दो विकेट लिए। जेस जोनासेन और सोफी मोलिनेयुक्त ने उनका अच्छा साथ दिया और दो-दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : खुद का रिकॉर्ड टूटने पर सुरेश रैना ने धोनी को इस अंदाज में दी बधाई

छोटे से लक्ष्य का पीछा कर रही आस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज रचेल हायनेस (44) और एलिसा हिली (26) ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। इसके बाद लेनिंग ने 70 गेंदों पर नाबाद 62 रनों की साझेदारी कर पांच चौके और दो छक्के मारे।

दोनों टीमें अब दूसरे वनडे में सोमवार को आमने-सामने होंगी।

Latest Cricket News