A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बोर्ड के आर्थिक संकट पर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बोर्ड के आर्थिक संकट पर उठाए सवाल

पिछले महीने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को जून के अंत तक सिर्फ 20 प्रतिशत वेतन देने का फैसला किया था।

Cricket Australia- India TV Hindi Image Source : GETTY Cricket Australia

मेलबर्न| कोरोना महामारी का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( सीए ) की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ने से देश के खिलाड़ियों की यूनियन ने बोर्ड की आर्थिक संकट को लेकर चेतावनी पर सवाल उठाए हैं। पिछले महीने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को जून के अंत तक सिर्फ 20 प्रतिशत वेतन देने का फैसला किया था जबकि कार्यकारी अधिकारियों सहित चुनिंदा कर्मचारियों को 80 प्रतिशत वेतन की सूची में रखा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसियेशन (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टेयर निकोलसन ने सदस्यों को भेजे ईमेल में लिखा, ‘‘क्रिकेट को कोविड-19 महामारी के कारण अब तक बड़े पैमाने पर नकारात्मक राजस्व का सामना नहीं करना पड़ा है। इस तरह क्रिकेट की आर्थिक स्थिति काफी सकारात्मक है।’’

यह भी पढ़ें- 1985 की भारतीय टीम, वर्तमान में कोहली की टीम इंडिया को भी दे सकती थी टक्कर - रवि शास्त्री

उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने सीए के स्टाफ के प्रति समर्थन जताया है जिन्हें अपने वेतन का सिर्फ 20 प्रतिशत मिल रहा है और उम्मीद जताई है कि जल्द ही पूर्ण रूप से कार्य शुरू होगा।’’

अध्यक्ष शेन वॉट्सन की अगुआई में एसीए ने सोमवार को बैठक की और अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स को पत्र लिखकर खेल की स्थिति पर अपना नजरिया रखा है।

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की जगह एशेज और भारत-पाक क्रिकेट पर करना चाहिए फोकस – ब्रेड हॉग

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैलकम स्पीड ने अप्रैल में कहा था कि सीए के आर्थिक मामले काफी जटिल हैं और इसके मौजूदा सीईओ केविन रॉबर्ट्स इस मुश्किल के समय में स्थिति को लेकर स्पष्टता देने में विफल रहे हैं।

( With agency input from Bhasa )

Latest Cricket News