A
Hindi News खेल क्रिकेट अब महिला ऑस्ट्रेलिया टीम भी भारत के साथ खेलना चाहती है टेस्ट क्रिकेट, शुरू की ये पहल

अब महिला ऑस्ट्रेलिया टीम भी भारत के साथ खेलना चाहती है टेस्ट क्रिकेट, शुरू की ये पहल

आस्ट्रेलिया की महिला टीम इस साल के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ खेलनी है।

मैग लेनिंग- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGE मैग लेनिंग, ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम कप्तान 

सिडनी। आस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने महिला टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ी बात कहीं है। उनका मानना है कि अब इसे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ही नहीं सीमित रहना चाहिए बल्कि भारत को इस ओर कदम बढ़ाना चाहिए।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया की महिला टीम इस साल के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ खेलनी है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दो अन्य देश है जिन्होंने पिछले एक दशक में महिला टेस्ट मैच खेलें हैं।

लैनिंग ने सेन रेडियो से कहा, ‘‘हमें अधिक टेस्ट मैच खेलना पसंद है। दुर्भाग्य से अभी केवल आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ही इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं और हम भी एक दूसरे से दो साल में एक बार खेल पाते हैं। यह संभवत: एक समस्या है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि आने वाले समय में अधिक देश इसमें दिलचस्पी दिखाएंगे। मुझे लगता है कि भारत का टेस्ट मैचों में खेलना बहुत अच्छा साबित होगा। मुझे लगता है कि भारत का टेस्ट मैच खेलना इस प्रारूप के लिये बहुत अच्छा होगा क्योंकि उसका क्रिकेट पर बहुत अधिक प्रभाव है।’’

 

Latest Cricket News