A
Hindi News खेल क्रिकेट खौफजदा माहौल के बीच अफगानिस्तान को मिला नया बल्लेबाजी कोच

खौफजदा माहौल के बीच अफगानिस्तान को मिला नया बल्लेबाजी कोच

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अब राष्ट्रीय टीम के कोच बनेंगे।

<p>Avishka Gunawardene appointed as the batting coach of...- India TV Hindi Image Source : GETTY Avishka Gunawardene appointed as the batting coach of the Afghanistan cricket team

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को एक नया बल्लेबाजी कोच मिला है। अफगानिस्तान क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया और इस बात की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज अविष्का गुणवर्धने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे।

एक दशक तक क्रिकेट खेलने वाले इस पूर्व खिलाड़ी ने श्रीलंका का 6 टेस्ट और 61 वनडे में प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 181 रन बनाए हैं और वनडे में उन्होंने 1708 रन बनाए हैं। गुणवर्धने ने वनडे क्रिकेट में एक शतक भी जड़ा है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया, “पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज और कोच अविष्का गुणवर्धने को अफगानिस्ताम की राष्ट्रीय टीम रा बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।”

गौरतलब है कि अफगनिस्तान में माहौल खौफजदा हो चुका है, जबसे तालिबान ने देश पर कब्जा किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर हिकमत हसन ने कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान की टीम भाग लेगी। ये टूर्नामेंट यूएई में अक्टूबर से खेला जाएगा।

ENG vs IND : होम ऑफ क्रिकेट में लहरा भारत का परचम, इंग्लैंड में 14 साल बाद सीरीज जीतने की उम्मीद जागी

हिकमत ने ये भी कहा कि अफगानिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के साथ ट्राई नेशन सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News