A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर और कोहली की तुलना पर अख्तर बोले- दोनों खिलाड़ी तोड़ेंगे कई बड़े रिकॉर्ड

बाबर और कोहली की तुलना पर अख्तर बोले- दोनों खिलाड़ी तोड़ेंगे कई बड़े रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और भारत के कप्तान विराट कोहली आने वाले समय में कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ेंगे।

<p>बाबर और कोहली की...- India TV Hindi Image Source : GETTY बाबर और कोहली की तुलना पर अख्तर बोले- दोनों खिलाड़ी तोड़ेंगे कई बड़े रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और भारत के कप्तान विराट कोहली आने वाले समय में कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ेंगे। बाबर आजम और विराट कोहली मौजूदा समय के दो शानदार बल्लेबाज हैं और दोनों ही बल्लेबाजों का क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में औसत भी बेहतरीन हैं।

अख्तर ने कहा, "बाबर आज़म एक बहुत ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और उसे विराट कोहली, जो रूट और केन विलियमसन के लेवल तक पहुंचने का लक्ष्य रखना होगा। हैदर अली नाम का एक लड़का भी है जो जल्द ही पाकिस्तान के लिए खेलेगा। वह भी एक असाधारण बल्लेबाज है।"

उन्होंने आगे कहा, "विराट कोहली और बाबर आज़म दोनों ही क्लासिक खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी तुलना करना सही नहीं है क्योंकि पाकिस्तान भारत की तुलना में कम टेस्ट और वनडे मैच खेलता है।" उन्होंने कहा, "दोनों खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता मुझे विश्वास दिलाती है कि दोनों भविष्य में कई विश्व रिकॉर्ड तोड़ेंगे। लेकिन दोनों की तुलना करना उचित नहीं है।"

इससे पहले शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेटर्स में सौरव गांगुली को सबसे फेवरेट खिलाड़ी करार दिया था। शोएब अख्तर ने बताया, "भारतीय क्रिकेट टीम के मेरे सबसे पसंदीदा कप्तान सौरव गांगुली हैं। हालांकि एम एस धोनी भी अच्छे कप्तान थे। उन्होंने कहा कि 90 के दशक में जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलती थी तब मैंने कभी उन्हें विनर टीम के तौर पर नहीं देखा, लेकिन जब सौरव गांगुली टीम के कप्तान बने उसके बाद टीम इंडिया में जरबदस्त बदलाव देखने को मिले और उनके पास ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे जो पाकिस्तान को हरा सकते थे और उन्होंने हमें हराया भी। उन्होंने भारतीय टीम में कमाल का बदलाव लाया।"

गौरतलब है कि गांगुली ने 2003 वनडे विश्व कप में भारत को फाइनल तक पहुंचाया और 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी में उनकी ही कप्तानी में भारत संयुक्त विजेता बना था। वहीं धोनी की बात करें तो उन्होंने भारत को साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया था।

Latest Cricket News