A
Hindi News खेल क्रिकेट इन विवादों से हिली दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, हर मैच बन रहा है अखबारों की सुर्खियां

इन विवादों से हिली दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, हर मैच बन रहा है अखबारों की सुर्खियां

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में जमकर विवाद हो रहे हैं।

<p>दक्षिण...- India TV Hindi दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज विवादों में है

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जमकर विवाद हो रहे हैं। 4 माचों की टेस्ट सीरीज के अब तक 3 मैच हुए हैं और हर मैच में ऐसा कुछ घट या हो रहा है जिससे ये सीरीज अखबारों और न्यूज़ चैनलों की सुर्खियां बनी हुई है। दोनों टीमें क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमें हैं और इस लिहाज से हर किसी को उम्मीद थी कि उन्हें कड़ी और रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगी। हुआ भी कुछ ऐसा ही। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी, तो वहीं दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने। लेकिन सीरीज में प्रदर्शन से ज्यादा विवाद छाए हुए हैं। आइए आपको बताते हैं कि कैसे ये सीरीज विवादों की सीरीज बन गई हैं।

पहला टेस्ट (डी कॉक-वॉर्नर विवाद): पहले टेस्ट में सबसे पहले डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक के बीच विवाद देखने को मिला। मैच के दौरान डेविड वॉर्नर और क्विंडन डी कॉक के बीच ड्रेसिंग रूम में जमकर कहासुनी हुई। घटना का बाद में वीडियो भी जारी किया गया था और वीडियो में लग रहा था कि दोनों के बीच मारपीट भी हो सकती थी। लेकिन दूसरे खिलाड़ियों ने दोनों को अलग किया था। 

दूसरा टेस्ट (स्मिथ-रबाडा विवाद): पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में फिर से एक विवाद ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। दूसरे टेस्ट में फिर से तब विवाद पैदा हो गया जब रबाडा ने स्मिथ को आउट करने के बाद उन्हें धक्का मार दिया। इसके बाद मामले पर कार्रवाई करते हुए आईसीसी ने रबाडा को पहले 2 मैच के लिए बैन कर दिया था। हालांकि बाद में बैन को वापस लेकर मैच फीस काटे जाने का फैसला लिया गया। 

तीसरा टेस्ट (वॉर्नर-फैन के बीच कहासुनी): तीसरे टेस्ट में पहला विवाद तब हुआ जब वॉर्नर एक फैन से भिड़ते दिखे। वॉर्नर जब आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तभी एक दर्शक ने उनकी तरफ तालियां बजाते हुए कुछ तंज कसा जिससे वार्नर नाराज हो गए और दोनों के बीच बहस बढ़ गई और फिर सुरक्षा गार्ड ने मामले में हस्तक्षेप कर वॉर्नर को अलग किया। 

तीसरा टेस्ट (गेंद से छेड़छाड़ विवाद): तीसरे टेस्ट में ही एक और विवाद हुआ जिसने पूरे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया। फील्डिंग के दौरान बैंक्रॉफ्ट के हाथों में कोई चीज देखी गई जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की। बैंक्रॉफ्ट को कई बार वो चीज गेंद में लगाते और घिसते देखा गया। बैंक्रॉफ्ट की ये हरकत कैमरे पर भी कैद हो गई।

Latest Cricket News