A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉल टेंपरिंग : इस खिलाड़ी ने कैमरामैन को लगाया था बेनक्रोफ्ट के पीछे, तभी पकड़ी गई चोरी

बॉल टेंपरिंग : इस खिलाड़ी ने कैमरामैन को लगाया था बेनक्रोफ्ट के पीछे, तभी पकड़ी गई चोरी

चौबीस बरस पहले फानी डिविलियर्स ने अपनी खतरनाक स्विंग गेंदबाजी से आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की चूलें हिला दी थी और अब गेंद से छेड़खानी के मामले में आस्ट्रेलियाई टीम की कलई खोलने वालों में से वह एक हैं।

<p>Bancroft</p>- India TV Hindi Bancroft

केपटाउन: चौबीस बरस पहले फानी डिविलियर्स ने अपनी खतरनाक स्विंग गेंदबाजी से आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की चूलें हिला दी थी और अब गेंद से छेड़खानी के मामले में आस्ट्रेलियाई टीम की कलई खोलने वालों में से वह एक हैं। 

जनवरी 1994 में दक्षिण अफ्रीका की अनुभवहीन टीम पहली बार आस्ट्रेलिया के दौरे पर थी और हार की कगार पर पहुंच गई थी जब आस्ट्रेलिया को दूसरा टेस्ट जीतने के लिये सिर्फ 116 रन की जरूरत थी। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे डिविलियर्स ने 43 रन देकर छह विकेट लिये और दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से चमत्कारिक जीत दर्ज की जबकि उस मैच में उन्हें फालोआन खेलना पड़ा था और शेन वार्न ने 12 विकेट लिये थे। 

fanny di villiers

चौबीस बरस बाद वही डिविलियर्स न्यूलैंड्स में टीवी कमेंटेटर की भूमिका में थे और उन्हें शक हो गया था कि हरी भरी पिच पर नयी गेंद के साथ आस्ट्रेलिया को रिवर्स स्विंग कैसे मिल रही है। 

डिविलियर्स ने आस्ट्रेलियाई रेडियो स्टेशन को बताया कि उन्होंने कैमरा दल को आगाह किया था जिसने कैमरन बेनक्रोफ्ट को पीले टेप के टुकड़े से गेंद को रगड़ते हुए रंगे हाथों पकड़ा। डिविलियर्स ने कहा, ‘‘हमने कैमरामैन से कहा कि देखे। वे लोग जरूर गेंद पर कुछ लगा रहे हैं। हरी भरी पिच पर इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग नहीं मिलती। यह कोई पाकिस्तानी विकेट नहीं है कि हर सेंटीमीटर पर दरारे हो।’’ 

Latest Cricket News