A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर, कैमरन बैंक्रॉफ्ट को बैन करने पर उठे सवाल, एसीए करेगा मदद

स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर, कैमरन बैंक्रॉफ्ट को बैन करने पर उठे सवाल, एसीए करेगा मदद

ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमेन ने भी इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

<p>ऑस्ट्रेलियाई टीम</p>- India TV Hindi ऑस्ट्रेलियाई टीम

गेंद से छेड़छाड़ मामले में फंसने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल और कैमरन बैंक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया है। हालांकि अब तीनों खिलाड़ियों पर बैन लगने पर सवाल खड़े हो रहे हैं और इस सजा को जरूरत से ज्यादा सख्त बताया जा रहा है। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन ने बैन पर आपत्ती जताई है। एसीए ने एक बयान में कहा, 'सजा की प्रक्रिया में कुछ कमियां हैं जिसकी वजह से हमें सवाल उठाने पर मजबूर होना पड़ा है। ये सजा आईसीसी की सजा से भी बहुत ज्यादा है। हालांकि हम इसका समर्थन करते हैं कि खेल में निष्पक्षता और ईमानदारी जरूरी है लेकिन इतिहास में ऐसा करने वाले खिलाड़ियों को कभी भी ऐसी सजा नहीं दी गई।'

एसीए ने ये भी माना कि घटना के बाद खिलाड़ियों को मीडिया के सामने भेजने में जल्दबाजी की गई। एसीए ने भरोसा दिलाया है कि वो खिलाड़ियों की कानूनी तौर पर मदद के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ भी बैन पर चर्चा करेंगे। आपको बता दें कि एसीए के अलावा भी कई दिग्गज और फैन स्मिथ, वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट की सजा को ज्यादा बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये बहस छिड़ गई है कि तीनों खिलाड़ियों को इतनी कड़ी सजा नहीं दी जानी चाहिए थी।

आपको बता दें कि डैरेन लेहमेन ने भी कोच पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है और वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट के बाद अपने पद को छोड़ देंगे। गुरुवार का दिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए आंसुओं वाला रहा। पहले बैंक्रॉफ्ट को रोते देखा गया और इसके बाद कप्तान स्मिथ तो बच्चों की तरह रोते नजर आए। वहीं, इस्तीफे के ऐलान के दौरान लेहमेन की आंखों में भी आंसू थे।

Latest Cricket News