A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉल टैंपरिंग: बेनक्रॉफ़्ट की घबराहट ने खोली स्टीव स्मिथ की पोल

बॉल टैंपरिंग: बेनक्रॉफ़्ट की घबराहट ने खोली स्टीव स्मिथ की पोल

बॉल टैंपरिंग मामले में फंसे ऑस्ट्रेलिया के ओपनर कैमरोन बेनक्रॉफ़्ट अगर घबराते नहीं तो वो और उनके कप्तान स्टीव स्मिथ आसानी से बच जाते लेकिन घबराहट ने सबकी पोल खोल दी.

<p>cameron-bancroft</p>- India TV Hindi cameron-bancroft

कैप टाउन: बॉल टैंपरिंग मामले में फंसे ऑस्ट्रेलिया के ओपनर कैमरोन बेनक्रॉफ़्ट अगर घबराते नहीं तो वो और उनके कप्तान स्टीव स्मिथ आसानी से बच जाते लेकिन घबराहट ने सबकी पोल खोल दी.

टीवी कवरेज के हेड एल्विन नैकर के अनुसार बेनक्रॉफ़्ट को कैमरे ने पीले रंग की टेप अंडरवियर में छुपाते पकड़ लिया था. दरअसल हुआ ये कि पहले कैमरे ने उसके हाथ में कुछ देखा जो वह अपनी जेब में रख रहा था. मैदान के बड़े स्क्रीन पर जब अंपायर्स ने ये देखा तो उन्होंने बेनक्रॉफ़्ट को बुलाया. बेनक्रॉफ़्ट ने जेब से काला कपड़ा निकालकर दिखाया और कहा कि इससे धूप का चश्मा साफ़ करता है. अंपायर्स इस बात से संतुष्ट हो गए. बेनक्रॉफ़्ट की जेब में पीले टेप के अलावा काला कपड़ा भी था जो उसने अंपायर को दिखाया और और मामला वहीं दब गया. 

एल्विन के अनुसार-'' बाद में बेनक्रॉफ़्ट ने जैसे ही पीले टेप को अंडरवियर में डालने की कोशिश की तो हम समझ गए कि कुछ गड़बड़ है.''

एल्विन ने बताया कि इसके बाद हमारे कैमरामैन ने कोचिंग स्टाफ पर फोकस किया. कोच डैरन लेहमैन उठे और वॉकीटकी पर नीचे बैठे पीटर हैंड्सकॉंब से बात की. पीटर फ़ौरन दौड़कर बेनक्रॉफ़्ट के पास गया और बस...तभी बेनक्रॉफ़्ट घबरा गया और इस घबराहट में उसने पीले टेप को जेब से निकालकर अंडरवियर में डालने की कोशिश की जो कैमरे में क़ैद हो गई.

इस विवाद से पर्दा उठाने का श्रेय कैमरामैन को जाता है जिसे लोग ऑस्कर नाम से बुलाते हैं. इनकी ख़ासियत ये है कि वह हर टेस्ट मैच के पहले दिन सूट पहनते हैं.  

Latest Cricket News